Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद-मदनपुर में शिल्‍प, कला और निर्माण के अधिष्‍ठाता भगवान विश्‍वकर्मा की धूमधाम से हुई पूजा-अर्चना

0 83

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड में शनिवार को विश्वकर्मा पूजा की खूब चहल-पहल देखी गई। इसे लेकर लोगों में खूब उत्साह रहा । सभी लोग सवेरे से ही साफ-सफाई और पूजा की सामग्री लाने में जुटे रहे। जबकि इस अवसर पर दूकानों को विशेष रूप से सजाया गया था। विभिन्न प्रकार के आकर्षक रंग-बिरंगी लाइटों से दूकानों को सजाया गया था।

हीरो एजेंसी

सभी दूकानों की सजावट देखते ही बन रही थी। कई जगहों पर भगवान् विश्वकर्मा की प्रतिमा भी स्थापित की गई थी। वहीं कई लोगों ने दुकान में भगवान विश्‍वकर्मा की मूर्तियों की स्‍थापना न कर उनकी जगह चित्रों की पूजा की। इस दौरान मदनपुर बाजार में खूब रौनक रही। पूजा-अर्चना की सामग्रियों की खरीदारी को लेकर लोगों की काफी भीड़ रही ।

इस मौके पर मदनपुर के हीरो एजेंसी एवं टेंपो सर्विस सेंटर के प्रोपराइटर मिहिर कुमार शनिवार की सुबह से ही अपने सभी स्टाफ के साथ पूजा की तैयारियों में जुटे रहे। शाम के समय में विधिवत् तरीके से शिल्‍प, कला और निर्माण के अधिष्‍ठाता भगवान विश्‍वकर्मा की पूजा की गई। जबकि हीरो एजेंसी को खूब सजाया गया था। पूजा-अर्चना के बाद प्रो. मिहिर कुमार ने प्रसाद वितरण किया और सभी प्रखंडवासियों को विश्वकर्मा पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

वहीं मदनपुर के घोरहत मोड़ के पास स्थित सोनू ऑटो एण्ड ज्योति फर्नीचर हाउस में भी शिल्‍प, कला और निर्माण के अधिष्‍ठाता भगवान विश्‍वकर्मा की पूजा पूरे धूमधाम से की गई।

इस दौरान दूकान को विशेष रूप से सजाया गया था। इस अवसर पर दुकान के संचालक और पूर्व सरपंच रहे रमेश विश्वकर्मा और समाजसेवी राजेश विश्वकर्मा ने विधि विधान से भगवान विश्‍वकर्मा की पूजा-अर्चना की और प्रसाद वितरण किया।

उन्होंने भी अपने दूकान को विशेष प्रकार की रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया था। उन्होंने सभी प्रखंडवासियों को विश्वकर्मा पूजा की शुभकामनाएं दी।

इंडेन गैस ग्रामीण वितरक

वहीं पिपरौरा इंडेन गैस ग्रामीण वितरक एवं औरंगाबाद स्थित भगत इंडेन गैस वितरक में भी विश्वकर्मा पूजा धूमधाम से की गई। इसके संचालक एवं वीपीआई पार्टी के बिहार प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष रविशंकर कुमार ने इस अवसर पर लोगों को विश्वकर्मा पूजा की शुभकामनाएं दी।

विश्वकर्मा पूजा

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.