Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

रफीगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर 04 से निवर्तमान वार्ड पार्षद श्रीमती कौशल्या देवी ने किया नामांकन

0 292

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: शनिवार को देश भर में विश्वकर्मा पूजा था। लेकिन इस दिन भी बिहार में नगर निकायों के चुनाव को लेकर खूब चहल-पहल देखी गई। कुछ इसी तरह की खबर औरंगाबाद जिले के रफीगंज नगर पंचायत से भी है। जहाँ विश्वकर्मा पूजा के दिन भी नामांकन की चहल-पहल खूब देखी गई। कई प्रत्याशियों ने इस दिन को शुभ मानकर नामांकन का पर्चा भरा।

विश्वकर्मा पूजा

इसी क्रम में नगर पंचायत, रफीगंज के वार्ड नंबर -04 से वार्ड पार्षद के रूप में समाजसेवी राजेंद्र यादव की पत्नी निवर्तमान वार्ड पार्षद श्रीमती कौशल्या देवी ने भी नामांकन का पर्चा भरा। वे नामांकन के लिए अपने निवास अब्दुलपुर देवी स्थान से 11 बजे दिन में निकलीं। इस दौरान उनके साथ सैकड़ों समर्थक एवं उनके वार्ड के ढेर सारे लोग मौजूद रहे। वहीं नामांकन करने के लिए जाते समय उनके समर्थकों ने उन्हें फूलों का माला पहनाकर स्वागत किया।

विश्वकर्मा पूजा

वहीं जब इस बारे में निवर्तमान वार्ड पार्षद कौशल्या देवी के पति राजेंद्र यादव से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनकी प्रत्याशी को वार्ड के हर तबके के लोगों का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने कहा कि अगर दोबारा कौशल्या देवी चुनाव जीतती हैं तो रफीगंज नगर पंचायत के वार्ड-04 में और अधिक विकास का कार्य होगा। प्राथमिकताओं के आधार पर वार्ड की सभी समस्याओं का समाधान होगा।

विश्वकर्मा पूजा

एक अन्य सवाल के जवाब में निवर्तमान वार्ड पार्षद कौशल्या देवी के पति समाजसेवी राजेंद्र यादव ने बताया कि निवर्तमान वार्ड पार्षद कौशल्या देवी ने वार्ड 04 में इस बार के कार्यकाल (2017-22) में बहुत सारे विकास के कार्य किये जिसमें प्रमुख कार्य हैं :

* वार्ड -04 में गरीबों को 35 पीएम आवास योजना का लाभ दिलवाया । इसके साथ ही 11 अन्य पीएम आवास से संबंधित कार्य प्रगति पर है।

* वार्ड में कोरोना काल के दौरान लगभग 32 राशन कार्ड गरीबों को बनवाया ।

* अपने वार्ड के अब्दुलपर में सामुदायिक भवन के दूसरे तल्ला का निर्माण करवाया।

* वार्ड में लगभग सभी को जो 60 साल से उपर हैं उन्हें वृद्धा पेंशन दिलवाया।

* वार्ड के सभी गलियों को पक्कीकरण उन्हें मुख्य सड़क से जोड़ा ।

* अब्दुलपुर में शमसान घाट में सभी प्रकार की व्यवस्था किया।

* वार्ड में दो प्याऊ का भी निर्माण करवाया।

* हर घर नल-जल पहुंचाया।

* वार्ड में लगभग 165 लाइट लगवाया। जिससे गालियाँ दूधिया रौशनी में नहा रही है।

वहीं प्रस्तावक के रूप में सुजीत कुमार उर्फ लीडर ने भी कहा कि निवर्तमान वार्ड पार्षद कौशल्या देवी ने अपने वार्ड में बहुत विकास किया है। अगर इस बार फिर उन्हें जनता मौका देगी तो वे और अधिक कार्य करेंगी।

विश्वकर्मा पूजा

आपको बता दें कि रफीगंज नगर पंचायत के वार्ड -04 से 2007 से 2012 तक राजेंद्र यादव वार्ड पार्षद के रूप में रहे। वहीं 2017 से 2022 तक उनकी धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या देवी रही।

बिहार नेशन

जबकि इस दौरान उनके समर्थकों में चिंता देवी, महफूज़ आलम, अनिल कुमार गौतम, अरूण कुमार चौरसिया , संजय यादव, टन यादव, जितेंद्र प्रसाद चेयरमैन, नन्हें शर्मा , अरूण शर्मा , राकेश यादव, अनुज कुमार वर्मा , कोमल यादव, डोमन पासवान, हरिहर चौधरी समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

वार्ड पार्षद प्रत्याशी कौशल्या देवी

गौरतलब हो कि यहाँ प्रथम चरण के तहत 10 अक्टूबर को मतदान होना है जबकि 12 अक्टूबर को मतगणना के परिणाम आएगा। वहीं 19 अक्तूबर तक नामांकन की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। नामांकन रफीगंज ब्लॉक में किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.