Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मदनपुर: CRPF जवानों ने किया वृक्षारोपण, जबकि कब्रिस्तान घेराबंदी के लिए समिति प्रतिनिधि ने DM को लिखा पत्र

0 119

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड अंतर्गत उमगा तालाब पिंड पर सीआरपीएफ के जवानों एवं अन्य बुद्धिजीवियों द्वारा शुक्रवार को पर्यावरण रक्षा हेतु पौधा रोपण का कार्य सुबह किया गया। इस तालाब के पास पिंड पर लगभग 200 फलदार पौधे को लगाया गया।

वृक्षारोपन

इस मौके पर डॉ.सन्त ने कहा कि आज जिस तरह से पर्यावरण में प्रदूषण फ़ैला है उससे हम सभी कहीं न कहीं प्रभावित हो रहे हैं। इसलिए लोगों को कम से कम एक पौधा जरूर लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ये पौधे बड़े होकर हमें ऑक्सीजन प्रदान करते हैं । शुद्ध वायु बिना वृक्ष के कैसे मिलेगा। वहीं इस मौके धनंजय सिंह, सुबोध सिंह सहित सैकड़ों लोगों ने उपस्थित होकर वृक्षारोपण किया ।

फर्नीचर शॉप

औरंगाबाद/ जिले के मदनपुर प्रखंड अंतर्गत बनिया पंचायत के नगमतिया ग्राम में कब्रिस्तान की घेराबंदी को लेकर पंचायत समिति सदस्य,बनिया प्रतिनिधि संजीव कुमार सिंह ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर घेराबंदी की मांग की है।

नगमतिया कब्रिस्तान

उन्होंने लिखा है कि यह गांव अल्पसंख्यक बहुल गांव है। जहाँ कब्रिस्तान की चहारदीवारी ध्वस्त हो गई है। पहले यह चारदीवारी ग्रामीणों के सहयोग से बना था। वहीं बगल में अन्य समुदाय के महादलित परिवारों के जानवरों के कब्रिस्तान में अंदर घुसने के कारण हमेशा तनाव की स्थिति बनी रहती है। अतः श्रीमान से आग्रह है कि अविलंब नगमतिया कब्रिस्तान की चहारदीवारी का जिर्णोद्धार करवाने की कृपा करें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.