Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कारवाई, सुरक्षा बलों ने बरामद किया भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ और हथियार

0 174

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: एक बार फिर से औरंगाबाद जिले में
नक्सलियों के खिलाफ़ बड़ी कारवाई की खबर है। इस कारवाई में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षा बलों ने इस कारवाई में बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक पदार्थ बरामद किये हैं। हालांकि इसकी भनक लगते ही नक्सली भागने में कामयाब हो गये।बता दें कि यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा एवं 205 कोबरा वाहिनी समादेष्टय के नेतृत्व में की गई।

फर्नीचर शॉप

वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मदनपुर थाना अंतर्गत अंजनवा पहाड़, कसमर स्थान, बनरता और निमिया बथान एवं इसके आस-पास क्षेत्रों में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले की तैयारी की सूचना मिली थी। इसी के आलोक में अपर पुलिस अधीक्षक अभियान औरंगाबाद एवं उप समादेष्य, 205 कोबरा वाहिनी संजय बेलवाल के संयुक्त नेतृत्व में औरंगाबाद जिला में कार्यरत 205- कोबरा वाहिनी एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन के संयुक्त टीम के द्वारा 22 अगस्त से 26 अगस्त तक मदनपुर थाना अंतर्गत अंजनवा पहाड़, कसमर स्थान बनवा और निमिया बथान के जंगली क्षेत्रों में नक्सलियों के विरुद्ध संयुक्त सर्च अभियान चलाया गया ।

इस सर्च अभियान के फलस्वरूप उक्त क्षेत्र से माओवादीयों के जीवन यापन के सामान सामग्रियां, केन, आईईडी किलोग्राम, केन आईईडी 01किलोग्राम, कोर्डेक्स वार मीटर समेत विस्फोटक सामग्री बरामद
किया गया। इन विस्फोटक पदार्थों को वहीं पर विनष्ट कर दिया गया है।इसके अलावा एक 303 राइफल , 315 राइफल और मैगजीन एवं 315 बोर लाइव राउंड जब्त किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब्त सामानों की विधिवत् जब्ती सूची तैयार कर थाना लाया गया। इस संबंध में मदनपुर थाना में विभिन्न धाराओं में कुल 33 नामजद एवं 10 अज्ञात अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ किया गया है। आगे भी नक्सलियों के विरुद्ध यह कार्यवाई निरंतर जारी रहेगा।

आपको बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ जिले में सुरक्षा बलों के द्वारा लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस सर्च ऑपरेशन से नक्सलियों को काफी धक्का लगा है। उनपर लगातार कारवाई से नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फिर गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.