Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: बंधन रिसोर्ट में लोजपा, रामविलास के हुए प्रमोद सिंह, समारोह में चिराग CM नीतीश पर खूब बरसे

0 197

 

जे. पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: लोजपा (रामविलास ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान औरंगाबाद जिले में शुक्रवार को सीएम नीतीश पर खूब गरजे। मौका था जिले में प्रसिद्ध नेता प्रमोद सिंह के मिलन समारोह का। इस मौके पर उनका जिले के बंधन रिसोर्ट में पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने जमकर स्वागत किया। मंच से चिराग पासवान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार कुर्सी कुमार हैं । उन्हें बिहार की बेरोजगार जनता से कुछ भी लेना नहीं है। युवाओं आज रोजगार चाहिए लेकिन नहीं दिया जा रहा है।

फर्नीचर शॉप

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बार-बार अपने फायदे के लिए दल बदलते रहते हैं। कभी उनकी पार्टी जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह कहते हैं कि वे पीएम मैटेरियल हैं । उन्हें प्रमोट किया जा रहा है। ठीक है सपने देखना अच्छी बात है। नीतीश कुमार चाहें तो रूस के राष्ट्रपति बनने का सपना भी देख सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कुर्सी पर खतरा महसूस होते ही उन्होंने फिर से पाला बदल लिया और महागठबंधन से नाता जोड़कर मुख्यमंत्री बन गए हैं। जिस महागठबंधन के साथ जाने से पहले उसे जंगलराज कहते थे, आज उसके साथ जाना उन्हें मंगलराज लगता है। उन्होने कहा कि नीतीश कुमार 2024 में प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे है। उन्होंने कहा कि बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट की शुरुआत के साथ ही बिहार में नीतीश कुमार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

चिराग ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो युवाओं को रोजगार मिलेगा। नीतीश सरकार ने समाज को अगड़े पिछड़े, पिछड़े अत्यंत पिछड़े, दलित महादलित समेत कई टुकड़ों में विभाजित कर सिर्फ वोट लेने का काम किया है। अगर उनकी सरकार बनती है तो उनका पहला लक्ष्य गरीब युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना होगा।

श्री पासवान ने कहा कि फिलहाल किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। चुनाव के वक्त जैसी परिस्थितियां बनेगी उसके आधार पर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

जबकि इस मौके पर प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि लोज़पा रामविलास में केवल शामिल होना मेरे उद्देश्य नहीं हैं। बल्कि पार्टी को हर स्तर पर मजबूत करना है। वर्ष 2025 में चिराग पासवान को सीएम बनाना हैं। इसके लिए हम अथक प्रयास करेंगे। पार्टी की जो भी दिशा निर्देश होंगे उसे हर हाल में पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके राजनीतिक गुरु दिवंगत रामविलास पासवान रहे हैं । वे उन्हें अपना राजनीतिक गुरु मानते हैं। वे उनके सिद्धांत पर चलने का प्रयास करते हैं।

जबकि इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष रंजू वर्मा, किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष धीरेंद्र शर्मा, विधि प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मार्कंडेय त्रिवेदी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष डॉ तारिक अनवर, महासचिव अलीशा अंसारी, प्रखंड अध्यक्ष सदर दिलीप सिंह, रफीगंज प्रखंड अध्यक्ष राजेश पासवान, उपाध्यक्ष धर्मवीर पासवान, डॉक्टर प्रकाश चन्द्रा,  बिजेंदर पासवान, उपेंद्र पासवान समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आपको बता दें कि जिले के प्रसिद्ध नेताओं में शामिल प्रमोद सिंह रफीगंज विधानसभा क्षेत्र से लोजपा की टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं । लेकिन बाद में किसी कारण पार्टी से अलग हो गये थे। वहीं एक बार फिर से लोजपा, रामविलास से जुड़ गये हैं। प्रमोद सिंह ने इसे घर वापसी कहा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.