Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मदनपुर: जमुआइन गांव में विधर्मियों ने किया देवी मंदिर से मुकुट और पीतल का पिंड चोरी, पुलिस पहुंची मौके पर

0 214

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड अंतर्गत पृथु पंचायत के जमुआईन गांव में देवी मंदिर के अंदर से विधर्मियों ने आठ देवी मूर्तियों के मुकुट समेत पीतल का पिंड चोरी कर लिया। घटना शुक्रवार के देर रात्रि की बताई जा रही है। इस घटना की जानकारी ग्रामीणों को तब लगी जब उस देवी मंदिर की देखरेख करनेवाली महिला सरस्वती कुंवर पूजा करने शनिवार की सुबह मंदिर गई । जैसे वह अंदर गई देखा कि देवी मंदिर के आठ मूर्तियों के मुकुट और पीतल का पिंड नहीं है। इसकी सूचना उन्होंने ग्रामीणों को दी।

देवी मंदिर

फिर इस घटना की सूचना ग्रामीणों के द्वारा विश्व हिन्दू परिषद् के धर्म प्रसार विभाग प्रमुख डॉ. सन्त को मिली। उन्होंने इसकी सूचना तत्काल मदनपुर थाना के प्रशासनिक पदाधिकारियों को दिया। मामला धार्मिक और संवेदनशील होने के कारण तुरंत ही मदनपुर थाना के प्रशासनिक पदाधिकारी अपने दल -बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचें और आक्रोशित जनता को शांत कराया।

मदनपुर थाने के दारोगा गोपाल मिश्र ने आक्रोशित ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जो भी असामाजिक तत्व इस घटना में संलिप्त होगा उसके खिलाफ जांच कर कड़ी कारवाई की जाएगी। अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इस दौरान मामले की गंभीरता और धार्मिक होने के कारण महिला पुलिस भी साथ थी।

वहीं इस दौरान विश्व हिन्दू परिषद् के धर्म प्रसार विभाग प्रमुख डॉ. संत ने आक्रोशित ग्रामीणों से शांति की अपील करते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर ऐसे लोगों को प्रशासन नहीं छोड़ेगी। आप सभी प्रशासन पर भरोसा रखें। उन्होंने कहा कि अगर आरोपियों को प्रशासन जल्द नहीं गिरफ्तार करेगी तो वे धरना प्रदर्शन करेंगे।

प्रशासन और जनता

डॉ. संत ने बताया कि अब मदनपुर क्षेत्र में भी धर्मांतरण का कार्य तेजी से प्रलोभन देकर करवाया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने कई बार आवाज उठाई है। इस क्षेत्र में लोगों को प्रलोभन देकर ईसाई धर्म में परिवर्तित किया जा रहा है। जो पूरी तरह से गैरकानूनी और असंवैधानिक है। उन्होंने प्रशासन से कई बार इसकी शिकायत की है कि ऐसे गैर कानूनी कार्य धर्मान्तरण का करने वालों के खिलाफ सख्त कारवाई की जाए ताकि इस थाना क्षेत्र में शांतिपूर्ण सद्भाव और भाईचारा बना रहे।

इस दौरान घटनास्थल पर विश्व हिन्दू परिषद् के धर्म प्रसार विभाग प्रमुख डॉ. संत, पंचायत के मुखिया विनोद सिंह, अनिल ठकराल, रामस्वरूप साव, नवीन पाठक, दारोगा गोपाल मिश्र के साथ पुरूष एवं महिला पुलिसकर्मी समेत सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.