Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मदनपुर पुलिस ने दो जगहों से 300 ML के 115 बोतल और एक कार से 855 बोतल देशी शराब किया जब्त

0 193

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में अवैध शराब का कारोबार रूकने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस प्रत्येक दिन ऐसे शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर शराबबंदी को सफल बनाने का प्रयास कर रही है। ताजा मामला   औरंगाबाद जिले से जुड़ा है। जहाँ पुलिस ने मदनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत फ़ुलवरिया चंदौली नहर के पास से 115 बोतल देशी शराब जब्त किया है। पुलिस ने यह कारवाई गुप्त सूचना के आधार पर की ।

इस मामले में मदनपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि इसापुर गांव के राजेश कुमार सिंह तथा लक्षमण बिगहा गांव के दीपक कुमार यादव शराब की बिक्री कर रहा था। लेकिन हमें गुप्त सूचना जैसे ही मिली हमने कारवाई की। परंतु दोनों शराब माफिया भागने में सफल रहे । दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कारवाई की जा रही है। बता दें कि उक्त स्थल से पुलिस ने झारखंड राज्य निर्मित लैला कंपनी के 300एमएल के 115 बोतल शराब बरामद किया है ।

वहीं मदनपुर थाना क्षेत्र से ही खिरियावां मोड़ से पुलिस ने एक कार से रखे भारी मात्रा में शराब को बरामद किया है। साथ ही उसके ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में मदनपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बड़ी मात्रा में झारखंड से शराब की खेप लाई जा रही है। इसी आधार पर नेशनल हाईवे -2 पर जांच शुरू की गई तो झारखंड निर्मित लैला कंपनी के 300 एम एल के 855 बोतल शराब बरामद किया गया । वहीं कार को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह जम्होर थाना क्षेत्र के हाथीखाप गांव निवासी मिथलेश कुमार बताया जा रहा है। उससे पूछताछ में दो और तस्कर का नाम सामने आया है। आरोपी शराब तस्कर को पुलिस ने सोमवार संध्या को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। तथा अन्य दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है।

मालूम हो कि बिहार में पूर्ण शराब बंदी नीतीश सरकार ने लगा रखी है। हालांकि आए दिन किसी न किसी जिले से इसके व्यापार की खबरें मीडिया की सुर्खियों में छाई रहती हैं । वहीं विपक्ष भी इसे लेकर हमेशा राजनीतिक हमला करते रहती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.