Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

कई थानों की पुलिस छापेमारी में सैकड़ों लीटर से अधिक देशी शराब के साथ कई कारोबारी गिरफ्तार,एक पल्सर भी जब्त

0 115

 

बिहार नेशन: बिहार में शराब बंदी लागू है लेकिन फिर भी इसका व्यापार धड़ल्ले से जारी है। वहीं प्रशासन भी इन दिनों पंचायत चुनाव को लेकर काफी सक्रिय हो गई है। वह लगातार ऐसे जगहों पर छापेमारी कर रही है।

उतरी उमगा, मुखिया प्रत्याशी

कुछ ही ऐसी खबर औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र से है जहाँ रविवार को मदनपुर थाना की पुलिस ने रविवार की अहले सुबह में पड़रिया गांव से दो अलग-अलग घरों से 35 लीटर के चार गैलन में स्प्रिट और महिला कारोबारी के साथ दो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।

थाना अध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि पड़रिया गांव में शराब बेचे जाने की गुप्त सूचना के आधार पर भोर में थाना की पुलिस ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान रीता देवी पति सीताराम पाल के घर से 35 लीटर के 4 गैलन पकड़ा गया है जबकि नरेश चौधरी पिता स्वर्गीय सत्येंद्र चौधरी को पुलिस ने स्प्रिट के गैलन को रीता देवी के घर में रखते हुए बरामद किया गया।

वहीं मौके से रीता देवी और नरेश चौधरी को गिरफ्तार भी किया गया। उसे गिरफ्तार कर थाना लाया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

रेशमी देवी,मनिका (मुखिया प्रत्याशी)

वहीं जिले से एक अन्य घटना में ओबरा थाना क्षेत्र के तेजपुरा गांव से ओबरा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 100 लीटर देशी शराब के साथ एक पल्सर बाइक (गाड़ी संख्या बीआर 26 यू 1078) जप्त किया है।

घटराईन पंचायत- सरपंच पद के उम्मीदवार

थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि शराब कारोबारी शराब की एक बड़ी खेप लेकर जा रहे हैं। सूचना पाते ही थाना प्रभारी टीम गठित कर निकल पड़े। पुलिस पर नजर पड़ते ही शराब तस्कर बाइक छोड़कर भागने में सफल रहा।

इस कार्रवाई से शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस मामले की कांड अंकित कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।जबकि एक अन्य घटना में जिले के फेसर थाना क्षेत्र के पोखराहा गांव से 41 लीटर शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

थानाध्यक्ष संतोष कुमार ठाकुर ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान पोखराहा निवासी दूधेश्वर सिंह (उम्र 56वर्ष) पिता स्व० सुधन सिंह के रूप में हुई है।

छापेमारी के दौरान एक ब्लू रंग के गैलन में 30 लीटर स्प्रिट तथा एक हरा रंग के गैलन में 1 लीटर स्प्रीट तथा एक बोरा में 200 मी०ली० का 50 पाउच देशी शराब बरामद किया गया है। जिसे बिहार मद्द निषेध अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.