Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

BSSC : प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा में 1218 छूटे अभ्यर्थियों को मिला मौका,फिर से दे सकेंगे परीक्षा

0 160

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा के वैसे छात्र है  जिनका डेटाबेस आयोग के पास नहीं मिल रहा था। पिछ्ले दिनों आयोग में लगातार जारी काउंसलिंग के बाद इन छात्रों की जानकारी हुई। आयोग ने जांच के बाद बैठक कर इन छात्रों को दुबारा मौका देने का निर्णय लिया।

रेशमी देवी,मनिका (मुखिया प्रत्याशी)

अब बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा में छूटे हुए इन 1218 परीक्षार्थियों को एक बार फिर से मुख्य लिखित परीक्षा में शामिल होने का मौका देने का फैसला किया है।

एरकी कला,मुखिया प्रत्याशी
एरकी कला, मुखिया प्रत्याशी

आयोग की ओर से महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए इन छात्रों को 20 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच रजिस्ट्रेशन करने का मौका दिया गया है।

पिरवां पंचायत,मुखिया प्रत्याशी

परिक्षार्थी bssc.bihar.gov.in पर पंजीयन कर सकते हैं। मुख्य परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों के लिए शारीरिक परीक्षा दक्षता परीक्षा, टंकण एवं आशु लेखन जांच परीक्षा आयोजित की जाएगी।

घटराईन पंचायत- सरपंच पद के उम्मीदवार

इन सारी परीक्षाओं को अक्टूबर में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद नवंबर तक फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

उतरी उमगा, मुखिया प्रत्याशी

पूर्व में इन छात्रों का डेटाबेस नहीं मिल रहा था। इसी वजह से आयोग रिजल्ट जारी नहीं कर रहा था। इधर, प्रथम इंटर स्तरीय के अभ्यर्थी जो काउंसलिंग के बाद रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, उन्होंने 23 सितम्बर को धरना देने का फैसला किया था।

सात साल से इसका रिजल्ट क्लीयर नहीं हो सका है। आयोग ने रविवार को वेबसाइट पर प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से सूचना निर्गत की है।

वहीं इस पूरी बात पर कर्मचारी चयन आयोग के सचिव का कहना है कि कुछ कारण से 2018 में अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे सके थें । ये सब टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण हुई थी।

लेकिन अब इन्हें एक बार फिर से मौका परीक्षा देने का दिया जा रहा है। परीक्षा के बाद इन सभी परीक्षार्थियों का नवंबर के पहले सप्ताह में रिजल्ट की घोषणा भी कर दी जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.