Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बड़ी खबर: बिहार में 46 हजार से अधिक प्रधानाध्यापक और प्रधान शिक्षकों की होगी बहाली,शिक्षा विभाग ने कर ली है तैयारी

0 135

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में नये वर्ष में शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर सरकारी नौकरियों का पिटारा खुलनेवाला है। जो सरकारी नौकरी करने की ख्वाहिश रखते हैं उनके लिए यह बड़ी खुशखबरी है। यह बहाली प्रधानाध्यापक और प्रधान शिक्षकों की होगी। इसके लिए शिक्षा विभाग ने अधियाचना तैयार कर ली है। यह बहाली 46 हजार पदों पर की जाएगी।

सरकारी नौकरी

बता दे की शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शनिवार को इसको हरी झंडी दी। अधियाचना का प्रस्ताव सामान्य प्रशासन विभाग के जरिये बिहार लोक सेवा आयोग जायेगा। ये पूरी प्रक्रिया सोमवार को पूरी हो जायेगी।

सरकारी नौकरी

आपको बता दे की शिक्षा विभाग के दोनों निदेशालयों प्राथमिक और माध्यमिक निदेशालयों की तरफ से अलग-अलग अधियाचना तैयार की गयी है। दरअसल प्राथमिक निदेशालय ने 40 हजार से अधिक प्रधान शिक्षक और माध्यमिक निदेशालय ने छह हजार से अधिक प्रधानाध्यापक को प्रस्ताव तैयार किया है।

सरकारी नौकरी

वहीं इस मामले में जानकारी आ रही है कि बिहार लोक सेवा आयोग जनवरी के पहली सप्ताह में दोनों नौकरियों के लिए विज्ञापन जारी कर देगा । यह दोनों बहाली परीक्षा के आधार पर ली जाएगी। लेकिन इसके लिए इंटरव्यू नहीं लिया जाएगा । इस बहाली से बिहार की शिक्षा व्यवस्था में गुणवत्ता में सुधार आने की उम्मीद है। क्योंकि ये पद काफी वर्षों से खाली पड़े हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.