Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

सांसद सुशील सिंह ने उठाया बहुप्रतीक्षित बिहटा -औरंगाबाद नई रेल परियोजना का मामला

0 213

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद लोकसभा सीट से सांसद सुशील सिंह ने एक बार फिर से औरंगाबाद- बिहटा रेलखंड को पूरा करने की मांग उठाई है। उन्होंने शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि पूर्व म्ध्य रेलवे के अंतर्गत वर्ष  2007 में 336 करोड़ की लागत से बिहटा -औरंगाबाद नई रेल लाइन परियोजना को स्वीकृति दी गई थी। इस योजना को 2011-12 वर्ष तक ही पूरा करना था। लेकिन अबतक यह नहीं पूरा हो सका। यहाँ तक कि भविष्य में दूर-दूर तक धरातल पर कुछ नहीं दिखाई पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि इस परियोजना के पूरा होने से पटना , अरवल, जहानाबाद और औरंगाबाद की जनता को काफी लाभ होगा। सांसद ने कहा कि यह क्षेत्र अति पिछड़ा है। इसे लेकर कई बार सर्वेक्षण किया गया है और जमीन मालिकों को नोटिस भी दिया गया। उन्होंने कहा कि पहले यह परियोजना 326 करोड़ रुपये का था लेकिन अब यह बढ़कर 2800 करोड़ रुपये का हो गया है। उन्होंने कहा कि अगर इस प्रोजेक्ट को समय पर पूरा कर दिया जाता तो आज प्राक्कलन राशी इतनी नहीं बढ़ती। अधिकारियों की उदासीनता का परिणाम है कि आजतक इस क्षेत्र की जनता विकास योजना से वंचित है।

सांसद सुशील सिंह ने सदन में आग्रह करते हुए कहा कि इसे शीघ्र पूरा करने के लिए तत्काल कदम उठाया जाय्। यह परियोजना उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र गया , औरंगाबाद, बांके बाजार, डुमरिया के लोगों के लिए वरदान साबित होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.