Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

निकाय चुनाव: औरंगाबाद में दो प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के बीच हुई जमकर मारपीट, तीन गंभीर रूप से घायल

0 223

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद नगर निकायों के लिए कल चुनाव संपन्न हो गया। वोटिंग के पोल का प्रतिशत 58. 18 प्रतिशत रहा। लेकिन कल चुनाव होने से पूर्व ही जिले में प्रत्याशियों के बीच मारपीट की खबर भी आई। घटना नगर परिषद औरंगाबाद क्षेत्र के वार्ड नंबर 29 की है। जहाँ चुनाव प्रारंभ होने से पूर्व ही दो प्रत्याशी और उनके समर्थक आपस में भिड़ गए एक प्रत्याशी के समर्थकों ने दूसरे प्रत्याशी और उसके परिजनों पर हमला कर दिया। इस दौरान जमकर मारपीट हुई।

नगर निकाय चुनाव

इस घटना में प्रत्याशी महेंद्र पासवान सहित तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना के बाद वार्ड क्षेत्र में तनाव का माहौल कायम हो गया। आनन-फानन में जख्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया है। इधर घटना की सूचना पर नगर थाना की पुलिस पहुंची और पूछताछ के आधार पर फर्द बयान लिया। प्रत्याशी महेंद्र पासवान ने दूसरे प्रत्याशी पर महादलित टोली में पैसा बांटने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जब पैसे बाटने के लिए लोगों को मना किया तो उन लोगों ने हमला कर दिया। मामले की जांच पुलिस के द्वारा गंभीरता से की जा रही है।

वहीं औरंगाबाद के वार्ड 29 में दो प्रत्याशियों के भीड़ जाने से राजनीति गरम हो गयी है। बताया जा रहा है कि दोनों प्रत्याशियों में चुनाव प्रचार के दौरान ही आपसी द्वेश्य है। दोनों प्रत्याशी मारपीट के बाद भी बड़े अंतर से जीतने की बात कह रहे हैं। हालांकि दोनों प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला अब जनता के हाथों में है।

वहीं कल मतदान के दौरान जिले के किसी भी निकाय क्षेत्र से हिंसा की बड़ी खबर नहीं है। बिहार में कई नगर परिषद और नगर पंचायतों में पार्षद, उप मुख्य पार्षद और मुख्य पार्षद के लिए कल मतदान किया गया ।मतदान सामान्य रुप से हो रहा है। मतदान के बाद मतदानकर्मियो द्वारा ईवीएम को सील करके जिला समहरणालय में बने स्ट्रांग रुम में जमा किया गया है। कल यानी 20 दिसंबर को मतगणना होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.