Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद में NCC कैडेटों ने निकाली साइकिल रैली, वहीं जिले में दुर्गा-पूजा को लेकर हुई शांति समिति की बैठक

0 139

 

बिहार नेशन: मंगलवार को जिले में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर साइकिल यात्रा निकाली गई । वहीं इस दल का नेतृत्व एनपीजीसी व एनटीपीसी कार्यकारणी पदाधिकारी विजय सिंह एवं सी.आई.एस.एफ अनुराग यादव ने किया। इस दौरान सैकड़ों एनसीसी कैडेटों ने नबीनगर प्रखंड के एनपीजीसी विधुत परियोजना के खेल मैदान से सासना रोड तक साइकिल रैली में भाग लिया।

बिहार नेशन

बताया गया कि हम सब आजादी के 75 वीं वर्ष पर अमृत महोत्सव मना रहे हैं। देश के आजादी में अपना बलिदान देने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के त्याग और बलिदान से हम सबको प्रेरणा लेनी चाहीए।

ग्राम पंचायत बनिया-मुखिया प्रत्याशी

इस साइकिल रैली का उद्देश्य आम जनता को आजादी के महत्व को बताना है। साइकिल शारीरिक फिटनेस के लिए उपयोगी है, वहीं पर्यावरण का मित्र भी है।

इस दौरान जी.एम आर के पांडे, अमीस कुमार, आर के सिन्हा, हेड कांस्टेबल एके सिंह, कांस्टेबल विकास सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।

वहीं दुर्गा पूजा को लेकर पहले से ही ज़िले के विभिन्न थानों में शांति समिति की बैठक जारी है। मंदिरों व पूजा पंडालों में कहां कितने पुलिसबल तैनात किए जाएंगे इस पर विचार विमर्श किया गया।

ग्राम पंचायत मदनपुर- मुखिया प्रत्याशी

इस दौरान मुफफ़्सिल,  जम्होर एवं अंबा थाना परिसर में गणमान्य, समाजसेवियों तथा जनप्रतिनिधियों के साथ थानाध्यक्षों ने विचार विर्मश किया।

एरकी कला,मुखिया प्रत्याशी
ग्राम पंचायत एरकी कला-मुखिया प्रत्याशी

वहीं पूजा समितियों को लाइसेंस लेना अनिवार्य बताया गया। ऐसा नहीं करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गयी है। मुफफ़्सिल थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि दुर्गा-पूजा शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर प्रशासन प्रतिबद्ध है।

क्षेत्र संख्या 10- जिला परिषद् उम्मीदवार

इस दौरान असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाएगी एवं उपद्रवियों पर सख्ती से निबटा जाएगा। उन्होंने शांति समिति के सदस्यों से सहयोग व सुझाव मांगा है। उन्होंने कहा कि पर्व हम सभी के जीवन का अहम हिस्सा हैं, पर्व में हमारी संस्कृति महकती है।

क्षेत्र संख्या -27, जिला परिषद् उम्मीदवार

जम्होर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि त्योहार खुशियां लेकर आती है। आपस में खुशियां बांटे, तकलीफ नहीं। किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। यदि किसी प्रकार की आपराधिक व सांप्रदायिक घटना की जानकारी मिले तो तुरंत पुलिस को सूचना दें।इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन अनिवार्य बताते हुए कहा कि जुलूस व भीड़ पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

ग्राम पंचायत उतरी उमगा-मुखिया प्रत्याशी

अंबा थानाध्यक्ष जैनेंद्र कुमार भारती ने बताया कि विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की जाएगी। त्योहार हमारे जीवन में आपसी सद्भाव पैदा करते है। हमें एक दूसरे की भावनाओं का आदर करते हुये त्योहारों को आपसी भाईचारे व प्रेम पूर्वक मिलजुल कर मनाना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.