Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

स्कूल और कॉलेज के लिए नया गाइडलाइंस जारी, इन बातों का रखना होगा ख्याल

जब से कोरोना महामारी फैली है इसका शिक्षा व्यवस्था पर जबरदस्त असर पड़ा है। कई संस्थानों में ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था की गई है।

0 232

BIHAR NATION: जब से कोरोना महामारी फैली है इसका शिक्षा व्यवस्था पर जबरदस्त असर पड़ा है। कई संस्थानों में ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था की गई है। लेकिन इसका असर केवल शिक्षा पर ही नहीं पड़ा है बल्कि सभी कार्य कोरोना के कारण प्रभावित हुए हैं। केंद्र सरकार इसकी रोकथाम के लिये कई उपाय कर रही है।

वहीं बिहार में भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार के तरफ से कई सारी योजनाओ पर लगातार काम किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर के सभी सरकारी व प्राइवेट माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में छात्रों को नियमानुसार बुलाकर उनका मार्गदर्शन करने का आदेश दिया है।

सरकार ने ये गाइडलाइंस किये हैं जारी :

1. सभी छात्रों को स्कूल और कॉलेज बुलाकर कोविड गाइडलाइन के बारे में जानकारी दी जा रही है।

2. कोरोना संक्रमण हाथों के द्वारा अधिक फैलता है। इसलिये इसकी साफ-सफाई की बात पर ध्यान देने की बात की गई है। खाने से पहले अच्छी तरह से हाथ साबुन या सेनेटाईजर से धोकर भोजन करने की बात कही गई है। ताकि कोरोना को किसी भी हाल में एंट्री न मिल सके।

3. बिहार में वर्ग 9 से लेकर 12 वीं क्लास के बच्चों के लिए स्कूल आने की इजाजत दी गई है लेकिन कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ही वे स्कूल आ सकते हैं।

4. छात्रों को मास्क लगाने पर जोर दिया जा रहा है ताकि संक्रमण का खतरा कम रहे।

5. सभी को एक- दूसरे से कुछ दूरी बनाकर रहने की बात कही गई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.