Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार के 8 जिलों में बालू के खनन के लिये जल्द जारी किया जाएगा नया टेंडर

0 236

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: लंबे समय बालू पर से लगे प्रतिबंध को लेकर बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक अब बिहार के 8 जिलों में बालू के खनन के लिये नया टेंडर जारी किया जाएगा । इस  खबर से घर -मकान बनाने वालों के लिये जल्दी राहत मिलने की उम्मीद है। इसको लेकर बिहार कैबिनेट की बैठक में मंजूरी भी दे दी गई हैं।

खबर के अनुसार नीतीश सरकार ने बालू घाट बंदोबस्त अवधि में विस्तार किया हैं। यह विस्तार 31 मार्च 2022 तक लागू रहेगा।बिहार के नवादा, अरवल, बांका, बेतिया में यह विस्तार किया गया है। जबकि मधेपुरा, किशनगंज, वैशाली में बंदोबस्ती किया गया है।

वहीं नीतीश सरकार ने खनन विभाग को पटना, भोजपुर, रोहतास, सारण, औरंगाबाद, गया, जमुई और लखीसराय में बालू घाटों की बन्दोबस्ती छोड़ चुके एजेंसियों की जगह नए टेंडर जारी करने के आदेश दिए हैं। बहुत जल्द नया टेंडर जारी किया जायेगा।

बिहार के पटना, भोजपुर, रोहतास, सारण, औरंगाबाद, गया, जमुई और लखीसराय मेंनया टेंडर जारी होने के बाद बालू खनन का काम होगा। जबकि अन्य जिलों में बालू खनन की प्रक्रिया को शुरू करने के दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि बिहार में बालू के कई घाटों पर अभी भी पाबंदी से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर निर्माण कार्य पूरी तरह से ठप पड़े हुए हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.