Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

नीतीश सरकार दे रही है रोजगार के लिए युवा एवं महिला उद्यमियों को 10 लाख रूपये

नीतीश सरकार रोजगार की दिशा में लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाएं चला रही है. जिससे आर्थिक रूप से कमजोर युवा एवं महिलाओं को लाभ मिल रहा

1 133

बिहार नेशन: नीतीश सरकार रोजगार की दिशा में लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाएं चला रही है. जिससे आर्थिक रूप से कमजोर युवा एवं महिलाओं को लाभ मिल रहा है. कुछ इसी दिशा में राज्य मंत्रीमंडल ने सोमवार को महिला एवं युवा उधमियों को रोजगार  उपलब्ध कराने के लिए वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए मुख्यमंत्री युवा और महिला उद्यमी योजना  को स्वीकृति दे दी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया.

जानकारी के मुताबिक़ मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना के तहत महिलाओं को अपना नया उद्यम शुरू करने के लिए कुल 10 लाख रुपए तक दिए जाएंगे. जिसमें योजना की कुल लागत का 50 फीसदी या अधिकतम पांच लाख रुपए तक अनुदान होगा, जबकि पांच लाख रुपए बिना ब्याज के दिए जाएंगे. बिना ब्याज दिए गए कर्ज को लाभार्थियों को 84 किस्तों में सरकार को वापस करना होगा.

आपको बता दें कि नीतीश सरकार इस योजना को मंजूरी सात निश्चय-2 के तहत दी है. इस योजना के तहत महिलाओं की तरह युवाओं को भी इसका फायदा मिलेगा.वहीं इस योजना में कुछ संशोधन भी किया गया है जिसके तहत अब आयु सीमा को 52 वर्ष से कम करके 50 साल कर दिया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.