Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

आग की चिंगारी से 25 घर जलकर राख, 12 वर्षीय एक बच्ची की भी जलकर मौत

एक बार फिर से आग कि चिंगारी ने कहर बरपाया है .खबर औरंगाबाद जिले के ओबरा प्रखंड के नौनेर गांव की है. जहाँ मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे

0 156

बिहार नेशन: एक बार फिर से आग कि चिंगारी ने कहर बरपाया है .खबर औरंगाबाद जिले के ओबरा प्रखंड के नौनेर गांव की है. जहाँ मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे कुड़े से निकली चिंगारी ने लगभग 25 दलितों के घरों को जला कर राख कर दिया. यह घटना उस समय घटी जब सभी लोग अपनी –अपनी घरों में आराम कर रहे थें. इस घटना में 12 वर्षीय स्वीटी कुमारी की भी जलकर मौत हो गई. इस घटना में अग्नी पीड़ितों के लाखों का नुकसान हुआ है. इस अगलगी में ग्रामीणों के घर में रखें अनाज, रुपये-पैसे आदि सामग्रियां जलकर नष्ट हो गए.

हालांकि आस –पास के लोगों ने आग बुझाने की पूरी कोशिश की लेकिन तेज हवा के तेज झोंके ने मेहनत पर पानी फेर दिया. आग इतनी भीषण थी की काबू पाना मुश्किल था. इस घटना में घर में रखी सारी सामग्रियां समेत मेवेशी एवं एक बच्ची की जलकर मैत हो गई.थोड़ी देर में ही सभी घर जलकर राख हो गए. मौके पर पहुंची अग्निशामक टीम के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जिन व्यक्तियों के घर जलकर राख हो गये हैं उनका नाम राम राजेश्वर पासवान, शिवपूजन पासवान, मोती राम, राम प्रसाद राम, अवधेश राम, कामेश्वर राम, धनेश राम, राज किशोर, अशोक राम, बली राम, कमलेश राम, गिरजा राम, बढ़क पासवान सहित कई लोग हैं.

वहीं इस घटना की जानकारी होने पर ओबरा प्रखंड विकास पदाधिकारी राजू कुमार, अंचलाधिकारी कुमारी अनुकंपा सिंह एवं थानाध्यक्ष पंकज सैनी ने पहुंच कर अग्नी पड़ीतों को राहत, बचाव एवं जरूरी संसाधन की आपूर्ति की.अंचलाधिकारी ने इस अग्निकांड से प्रभावित परिवारों को सरकारी जो भी सुविधाएं मिल सकती है दिलाने की बात कही. वहीं पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है. इस मैंके पर जदयू जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह ने भी उचित मुआवजा दिलाने की बात कही.

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.