Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

अब मात्र चार घंटे ही खुलेगा बैंक,सभी वाहन 50 प्रतिशत ही बैठा सकेंगे यात्रियों को

देश में कोरोना की बढ़ती दुसरी लहर के कारण से ऑल इंडिया बैंक एसेासियेशन को बैंको के कार्य करने की अनुमति 10 बजे से 4बजे के बजाय 10 बजे से 3 बजे तक करने की अनुमति मिल गई

2 175

बिहार नेशनः देश में कोरोना की बढ़ती दुसरी लहर के कारण से ऑल इंडिया बैंक एसेासियेशन को बैंको के कार्य करने की अनुमति 10 बजे से 4 बजे के बजाय 10 बजे से 3 बजे तक करने की अनुमति मिल गई है। साथ ही अब बैंको में मात्र 50 प्रतिशत स्टाॅफ ही एक दिन में जा सकेंगे। मतलब रोटेशन प्रणाली से स्टाॅफ बैंक जाएंगे। इस मांग को बिहार सरकार एवं एसएलबीसी ने स्वीकार कर मंगलवार को सार्वजनिक सूचना भी जारी कर दी है। इस फैसले से बैंक कर्मियों को कोरोना के फैलते संक्रमण से राहत मिलेगी।

वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण परिवहन विभाग ने भी कड़े फैसले लिए हैं। अब कोई भी वाहन मात्र 50 प्रतिशत यात्रियों को ही बैठा सकेंगे। साथ ही ड्राइवर और कंडक्टर को साफ कपड़े के साथ.साथ मास्क पहनना जरूरी होगा। वहीं प्रत्येक दिन वाहनों को धोना और सैनेटाइज भी करना होगा। यात्रियों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। बस पर जाने से पहले सैनेटाइज करना होगा। बस के अंदर किसी भी प्रकार के नशीला पदार्थ खाने पर जुर्माना देना होगा। साथ ही सभी को फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करना अनिवार्य होगा।

परिवहन विभाग ने सभी जिला प्रशासन को अपने क्षेत्र में आनेवाले सभी बस स्टैंड और टैक्सी स्टैंड की निगरानी करने का बुद्ववार से निर्देश दिया है। साथ ही सभी वाहनों के मालिक को कोरोना से बचाव वाला पोस्टर और स्टीकर वाहनों के अंदर लगाने को कहा है। वहीं जिला प्रशासन को भी पंपलेट बांटने का आदेश दिया गया है।

 

 

2 Comments
  1. […] बदल दिए गये हैं. अब लॉकडाउन के तहत किसी शादी समारोह के लिए 100 व्यक्तियों की जगह… वहीं अंतिम संस्कार में 20 लोग ही शामिल […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.