Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

दवाब में नीतीश कुमार को 15 साल से जमे गृह सचिव आमिर सुबहानी को पड़ा हटाना

बिहार में शह-मात की राजनीति जारी है। नीतीश कुमार अब उस तरह के फैसले नहीं ले पा रहे हैं जैसे इसके पहले के कार्यकाल में लेते थें

0 278

 

BIHAR NATION : बिहार में शह-मात की राजनीति जारी है। नीतीश कुमार अब उस तरह के फैसले नहीं ले पा रहे हैं जैसे इसके पहले के कार्यकाल में लेते थें ।अब उनके चहेते को भी बीजेपी के दवाब के कारण 15 साल से गृह सचिव के पद पर जमे आमिर सुबहानी को हटना पड़ा है। आमिर सुबहानी की जगह अब के सेंथिल नए गृह सचिव बनाए गए हैं। मालूम हो कि इसे लेकर बीजेपी ने कई बार विरोध जताया था ।अंततः नीतीश कुमार को बीजेपी के सामने विवश होकर उन्हें हटाना पड़ा ।

दरअसल बिहार में प्रतिदिन बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी इस बार अधिक हमलावर है। इसी को को 26 दिसंबर को बीजेपी के एमएलसी संजय पासवान ने गृह सचिव को लेकर सवाल उठाया और पूछा कि एक ही व्यक्ति को 15 साल से क्यों रखा गया है। बदलाव जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा कि गृह विभाग नीतीश कुमार को छोड़ देना चाहिए । जरूरी नहीं है कि यह बीजेपी के दिया जाए । लेकिन नीतीश जी अपनी पार्टी के दूसरे नेता को भी यह जिम्मेवारी सौप सकते हैं । लेकिन समय के साथ बदलाव जरूरी है।

आपको बता दें कि जब बिहार में सरकार बनने वाली थी तब भी भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने गृह विभाग छोड़ने की बात नीतीश से कही थी ।साथ ही यह भी बता दें कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, सासाराम के सांसद छेदी पासवान और बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने भी लूट, रेप और हत्या की अपराध को लेकर नीतीश सरकार को घेर चुके हैं और अक्सर आलोचना करते हैं ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.