Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार के मुख्यमंत्री बनने की अटकलों पर नित्यानंद राय ने तोड़ी चुपी, कहा कि वे जहाँ हैं वहां बहुत खुश हैं

0 155

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में इस समय सियासी पारा गरम है। जेडीयू और बीजेपी के नेताओं में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर बयानों का दौर जारी है। कई दिनों से मीडिया में ये खबरें चल रही हैं कि सीएम नीतीश को बीजेपी उपराष्ट्रपति बनाकर बिहार में अपना सीएम बनाएगी । इसके लिए सीएम पद के उम्मीदवार पर बीजेपी मुहर भी लगा चुकी है। ये चेहरा हैं बीजेपी की तरफ से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय । लेकिन इस मसले पर मंत्री नित्यानंद राय ने चुपी तोड़ दी है।

डिवाईन पब्लिक स्कूल

नित्यानंद राय रविवार को मुजफ्फरपुर दौरे पर थे। वहां पत्रकारों से बात की। पत्रकारों ने पूछा क्या वे बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे। नित्यानंद राय ने जवाब दिया कि  “मैं जहां हूं वहां आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से काम कर रहा हूं।  मैं आदरणीय नरेंद्र मोदी जी और आदरणीय अमित शाह जी के सानिध्य में काम कर रहा हूं। जो मुझे मिला है वह मेरे जीवन की सबसे बड़ी खुशी है। जो काम मैं कर रहा हूं औऱ जो स्थान मुझे मिला है, उससे महत्वपूर्ण कोई स्थान नहीं हो सकता। माननीय प्रधानमंत्री के साथ काम करने से बड़ा जीवन में कोई सौभाग्य नहीं हो सकता। ”

नित्यानंद राय ने स्पष्ट किया कि वे बिहार के मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं है। बीजेपी की ओर से भी बिहार का मुख्यमंत्री बदलने जैसे कोई बात नहीं की गयी है।  इसलिए इस तरह की कोई बात नहीं की जानी चाहिये। हालांकि इस मुद्दे पर तंज कसते हुए बिहार की पूर्व  सीएम राबड़ी देवी ने भी कहा था कि उन्हें रोक कौन रहा है ?  वे बिहार से चले जाएं ठीक ही रहेगा । यहाँ अपराध चरम पर पहुंच गया है।

आपको बता दें कि इस बात की चर्चा बिहार की राजनीति में तब अधिक होने लगी जब दो-तीन दिन पहले पत्रकारों से सीएम नीतीश ने कहा कि वे विधानसभा, विधान परिषद, लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं । लेकिन राज्यसभा के कभी सदस्य नहीं रहे हैं । इसी बयान के बाद सियासी अटकलों का दौर चल पड़ा और कई तरह के कयास लगाए जाने लगें। हालांकि इन सभी चर्चाओं पर उपेंद्र कुशवाहा और ललन सिंह ने बयान जारी कर कहा कि ये सिर्फ अफवाह है। वे मुख्यमंत्री बने रहेंगे । कहीं नहीं जा रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.