Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

अब कुवैत के 30 सांसदों ने भारत के खिलाफ खोला मोर्चा, भारतीय मुस्लिमों के समर्थन में उठाए ये कदम

0 170

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: मोहम्मद पैगंबर को लेकर नुपुर शर्मा द्वारा दी गई विवादित बयान पर अब कुवैत के सांसदों ने मोर्चा खोल दिया है। अरब देशों का गुस्सा अभी भी इसे लेकर शांत नहीं हो रहा है। बीते गुरुवार को सांसदों ने सरकार से मांग की है कि वह भारत के खिलाफ सभी तरह के दवाब बनाए। इस बारें में नेशनल एसेंबली के 30 सांसदों ने एक संयुक्त बयान जारी किया है। इन सांसदों ने भारत सरकार पर आरोप लगाए हैं कि वहाँ की सरकार ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे मुस्लिमों के खिलाफ पुलिसिया कारवाई की ।

जबकि कुवैत टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुवैत के हजारों सोशल मीडिया कार्यकर्ता मांग कर रहे हैं कि सभी अरब देश, और विशेष रूप से खाड़ी देशों से हिंदुत्व समर्थक भारतीयों को उनके देश भेज दिया जाए. लोग मांग कर रहे हैं कि पैगंबर का अपमान करने और मुसलमानों के शांतिपूर्ण विरोध को लेकर उनके ऊपर कार्रवाई करने के बदले में खाड़ी देशों में रह रहे 80 लाख भारतीयों में से हिंदुत्वादियों को देश में काम न करने दिया जाए।

30 सांसदों ने अपने बयान में कहा, ‘कुवैत नेशनल असेंबली के सदस्य भारत सरकार, उसकी पार्टी और मीडिया अधिकारियों द्वारा पैगंबर, इस्लाम और इस्लाम के पवित्र स्थलों के खिलाफ किए गए अपमान को अस्वीकार करते हैं। बयान में भारतीय मुसलमानों और उनकी संपत्तियों के खिलाफ भारत सरकार की कार्रवाई की भी निंदा की गई और उन्हें सुरक्षा प्रदान करने का आह्वान किया गया।

गौरतलब हो कि इस विवाद की शुरूआत तब हुई थी जब एक टीवी डिबेट के दौरान बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता ने मोहम्मद पैगंबर के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद विश्व भर में इसका विरोध शुरू हो गया। भारत में इसे लेकर कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन हुए। बात तो यहाँ तक बढ़ गई कि कुवैत के विदेश मंत्रालय ने भारत के राजदूत सीबी जॉर्ज को को तलब कर विरोध जताया। हालांकि बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.