Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

अब राजद का हर फैसला लेंगे तेजस्वी, विधानमंडल की बैठक में लालू प्रसाद की मौजूदगी में मिला अधिकार

0 201

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: मंगलवार को राबड़ी आवास में राजद पार्टी ने एक अहम फैसला लिया । इसके मुताबिक पार्टी में सभी फैसले लेने का अधिकार लालू प्रसाद के छोटे पुत्र और प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव को दे दिया गया।

इस बैठक में लालू प्रसाद भी मौजूद रहे। यह निर्णय विधानमंडल की बैठक में लिया गया । यानि तेजस्वी का पार्टी में जो भी फैसला होगा सभी को मंजूर होगा।

दरअसल, मंगलवार को आरजेडी के विधानमंडल दल की बैठक हुई जिसमें सभी विधायकों से हाथ उठवा कर ये पूछा गया कि अगर तेजस्वी यादव कोई भी फैसला लेंगे उसपर आप लोग सहमत होंगे? इस पर सबने हां कहा। फिर पूछा गया कि तेजस्वी यादव पर भरोसा और विश्वास है? सबने कहा हां।

बिहार नेशन

दरअसल, आरजेडी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव और विधायक आलोक मेहता की ओर से यह प्रस्ताव लाया गया था कि तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा के अंदर या बाहर या फिर विधान परिषद में जो भी फैसला लेंगे इस पर सबकी सहमति होगी तो इस बैठक में मौजूद पार्टी के सभी नेताओं ने हां में जवाब दिया। यानी आलोक मेहता के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।

वहीं विधानमंडल दल की बैठक में लालू प्रसाद ने सदस्यता अभियान चलाने पर जोर दिया। लालू प्रसाद ने कहा कि ‘सदस्यता अभियान ही पार्टी का आधार है। उन्होंने कहा कि आरजेडी सबकी पार्टी है इसलिए घर-घर अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सभी ने मिलकर बेहतर काम किया है इसको और मजबूती से करना है। वहीं जातीय जनगणना पर उन्होंने कहा कि ‘यह हर हाल में जरूरी है।

जबकि पार्टी के वरिष्ठ नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि इस बैठक में मंहगाई पर भी चर्चा की गई कि कैसे इसके विरोध में आंदोलन किया जाय्। वहीं पार्टी की सदस्यता अभियान पर भी चर्चा हुई कि कैसे एक करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य हासिल किया जाय। भाई वीरेंद्र ने कहा कि जातिगत जनगणना का सबसे पहले मुद्दा लालू प्रसाद ने उठाया था। जिसे एनडीए की सरकार बनने पर बीजेपी ने ठंडे बस्ते में डाल दिया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.