Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

इंटर रिजल्ट में बेटियों का जलवा जारी,औरंगाबाद की सुगंधा बनी कॉमर्स की टॉपर तो आर्ट्स में खगड़िया की मधु भारती..

बिहार बोर्ड ने इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया है. एक बार फिर से लड़कियों ने इस परीक्षा में बाजी मारी है.आर्ट्स में खगड़िया की मधु भारती तो जमुई के कैलाश कुमार संयुक्त रूप से टॉपर बने हैं. इन दोनों ने 465 अंक प्राप्त किया है.

1 122

बिहार नेशन: बिहार बोर्ड ने इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया है. एक बार फिर से लड़कियों ने इस परीक्षा में बाजी मारी है.आर्ट्स में खगड़िया की मधु भारती तो जमुई के कैलाश कुमार संयुक्त रूप से टॉपर बने हैं. इन दोनों ने 465 अंक प्राप्त किया है. वहीं सुगंधा औरंगाबाद की लड़की कॉमर्स की टॉपर बनी है. सोनाली कुमारी, साइंस में टॉपर हैं जो कि बिहार के ही नालंदा जिले की रहने वाली हैं. उनको 471 अंक मिले हैं.परीक्षार्थी अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की बेवसाईट biharboardonline.bihar.gov.in और biharboardonline.com के साथ onlinebseb .in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं.

बिहार इंटर की परीक्षा में इस बार आर्ट्स में  77.97 प्रतिशत, वाणिज्य में 91.48, साइंस में 76.28 प्रतिशत  बच्चों का रिजल्ट हुआ है.13 लाख 40 हजार में कुल 10 लाख 45 हजार 950 उतीर्ण हुए हैं. इंटर के रिजल्ट की घोषणा शिक्षा मंत्री विजय चौधरी और बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने किया. आपको बता दें कि पिछले साल रिजल्ट की घोषणा 43 दिन में की गई थी तो इस बार मात्र 40 दिन में ही कर दी गई है.

आपको बता दें कि इस बार करीब 13.5 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था.वहीं बिहार बोर्ड अगर परीक्षा का परिणाम जारी कर देता है तो देश में सबसे पहले रिजल्ट जारी करने का दुसरी बार रिकार्ड बनाएगा. वहीं दसवीं के परीक्षा परिणाम भी अप्रैल के पहली सप्ताह में जारी होने की संभावना है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.