Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 472, एम्स में दो लोगों ने तोड़ा दम

बिहार में एक बार फिर से कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ने लगा है. इससे सरकार की चिंता एक बार फिर से बढ़ने लगी है. राज्य कोरोना संक्रमितों की संख्या 500 के करीब पहुँच गई है. होली से ठीक पहले इस तरह से एक बार फिर कोरोना का बढ़ना सरकार के साथ-साथ लोगों के लिए भी चुनौती इससे निपटने की है.

0 39

BIHAR NATION: बिहार में एक बार फिर से कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ने लगा है. इससे सरकार की चिंता एक बार फिर से बढ़ने लगी है. राज्य कोरोना संक्रमितों की संख्या 500 के करीब पहुँच गई है. होली से ठीक पहले इस तरह से एक बार फिर कोरोना का बढ़ना सरकार के साथ-साथ लोगों के लिए भी चुनौती इससे निपटने की है. बिहार में फिर से 24 घन्टे में कोरोना के 88 नए मरीज मिले हैं जिसमें सबसे ज्यादा पटना में 41 लोग संक्रमित पाए गए हैं, इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 472 पहुंच गई है. वहीं 24 घंटे में पटना AIIMS में दो मरीजों की मौत हो गई जिसमें एक पटना सिटी तो  दूसरा गया का संक्रमित मरीज शामिल है.

विधानसभा सत्र स्थगित रहने के बाद CM नीतीश कुमार ने भी कोरोना को लेकर हाई लेवल मीटिंग रखी जिसमें अधिकारियों और मंत्रियों के साथ ना सिर्फ पूरे मामले पर समीक्षा की बल्कि कई निर्देश भी दिए है. सीएम ने जहां टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने का निर्देश दिया वहीं अस्पतालों में भी पूरी तरह तैयारी रखने का आदेश दिया है.

बिहार में 24 घंटे में कोरोना जांच की बात करें तो  55,376 सैम्पल की जांच हुई है जिसमें पटना में कुल 3585 सैंपल की जांच हुई है. इसमें एंटीजन टेस्ट 1361 और आरटी-पीसीआर 2217 हैं. स्वास्थ्य विभाग की माने तो बिहार में अब तक 2,63,443 लोग संक्रमित हुए हैं जिसमें 2,61,413 लाेग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. बिहार में अब एक्टिव मामलों की संख्या 472 है

आपको बता दें कि राज्य सरकार के आदेश पर लगातार स्टेशनों, बस स्टॉप, हवाई अड्डों पर कोरोना जांच की जा रही है लेकिन अब भी 70 प्रतिशत लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं और ना तो मास्क लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आ रहे हैं.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.