Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बाबा साहेब की जयंती पर आमस में राजद प्रखंड अध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने कहा- जबतक गैरबराबरी है आरक्षण नहीं खत्म होने देंगे

0 168

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: गया जिले में राष्ट्रीय जनता दल की आमस प्रखंड इकाई द्वारा शुक्रवार को आमस ब्लॉक परिसर में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की हर्षोल्लास के साथ 132 वीं जयंती मनाई गई । इस दौरान प्रमुख लड्डन खान, राजद इकाई के आमस प्रखंड अध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने सबसे पहले बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित किया। उसके बाद बारी-बारी से अन्य लोगों ने भी अपने श्रध्दा सुमन अर्पित किए। वहीं बाबा साहेब की जन्म पर बाइक जुलूस भी निकाला गया। जुलूस को आमस ब्लॉक परिसर से गया जिले के नारायणपुर मोड़ तक, फिर वहाँ से इमामगंज मोड़ तक और पुनः आमस में आकर संपन्न हुआ। इस बाइक जुलूस में बाबा साहेब अमर रहे और जय भीम के नारे गूंजते रहे।

बाइक जुलूस

इस दौरान आमस में सभा को संबोधित करते हुए राजद प्रखंड अध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने कहा कि आज हम सभी को बाबा साहेब के द्वारा बताए गये मार्ग पर चलने की आवश्यकता है। तभी पिछड़े -दलितों और शोषितों का कल्याण होगा। कहा कि आज हमसब कुछ भी हैं तो वह बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान की देन है। अगर ये संविधान नहीं होता तो पिछड़े, अल्पसंख्यकों और दलितों को उनका प्रतिनिधित्व कभी नहीं और कहीं नहीं मिलता। संविधान की रक्षा करनी है।

बाइक रैली में लड्डन खान, वीरेंद्र यादव एवं अन्य

श्री वीरेंद्र यादव ने आगे कहा कि मौजुदा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार संविधान को खतम करने का प्रयास कर रही है। सत्ताधारी दल आरक्षण ख़त्म करने की साजिश कर रहे हैं और दूसरी तरफ BJP ये सफाई दे रही है कि BJP किसी भी सूरत में आरक्षण खत्म नहीं होने देगी।राजद प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि जब तक गैरबराबरी है, तब तक कोई भी आरक्षण समाप्त नहीं कर सकता है। ऐसे में हमलोगों को आज एकजुट होने की जरूरत है। नहीं तो हमसब बिखर जाएंगे और फिर शोषित होते रहेंगे।

इस दौरान प्रखंड प्रमुख लड्डन खान, राजद के आमस प्रखंड अध्यक्ष वीरेंद्र यादव, मुखिया मनोज यादव, चिलमी मुखिया महेंद्र पासवान, शिक्षक कपिल दास, अकोना पंचायत के मुखिया किशोर मांझी , मुखिया डब्ल्यू पासवान समेत सैकड़ों अम्बेडकरवादी मौजूद रहे

Leave A Reply

Your email address will not be published.