Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना,गया,नालंदा सहित सभी थानों में होगा ऑनलाइन एफआईआर दर्ज

थाना को पेपरलेस करने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्राथमिकी दर्ज करने, केस डायरी, स्टेशन डायरी अद्यतन करने के लिए थाना स्तर के पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

0 117

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक बिहार में ऑनलाइन एफआईआर दर्ज करने की तैयारी शुरू करने के लिये सभी थानों को ऑनलाइन किया जा रहा है। पटना , गया , नालंदा सहित राज्य के सभी जिलों में ऑनलाइन एफआईआर दर्ज किया जाएगा ।

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में थाना को पेपरलेस करने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्राथमिकी दर्ज करने, केस डायरी, स्टेशन डायरी अद्यतन करने के लिए थाना स्तर के पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बहुत जल्द इसकी प्रक्रिया को पूरा कर लिया जायेगा।

आपको बता दें की अपराध गोष्ठी के दौरान सभी थानास्तर के पदाधिकारियों को सीसीटीएनएस का प्रशिक्षण भी दिया गया हैं। वहीं थाने में इसके लिए सभी तरह की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। बहुत जल्द बिहारवासी ऑनलाइन के द्वारा शिकायत कर सकेंगे।

बिहार में सभी थानों को पेपरलेस करने मे इस पहल को क्रांति के रुप में देखा जा रहा है।  साथ ही लोग ऑनलाइन के माध्यम से गुमशुदगी का मामला भी ऑनलाइन दर्ज कर सकेंगे । जबकि इसके माध्यम से  ऑनलाइन सुविधाएं भी लोगों को मिलेगी । इसे लेकर लगभग पुलिस विभाग द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है। बिहार वासियों को इसकी सुविधा बहुत जल्द मिलना शुरू हो जाएगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.