Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

लाखों की शराब छुपाकर ले जा रहे थे खाद्य सामग्री के बीच,पुलिस ने शराब जब्त कर दो को किया गिरफ्तार

यूपी की तरफ से आ रहे एक डीसीएम ट्रक को देखने पर टीम को शक हुआ, जिसके बाद उसे रोक कर जांच की गई। ट्रक में ऊपर से तो खाद्य सामग्री भरी हुई थी,

2 153

 

जे.पी. चन्द्रा की रिपोर्ट
बिहार नेशन:  बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन शराब तस्करों की चांदी है। वे रात-दिन इसके अवैध व्यवसाय में जुटे हुए हैं । हालांकि पुलिस भी लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार कारवाई कर रही है। वहीं ताजा मामला बिहार के कैमूर जिले से जुड़ा है जहाँ मंगलवार की सुबह पुलिस ने ऐसे शराब तस्करों को पकड़ा है जो खाद्य सामग्री के बीच लाखों की शराब छुपाकर ले जा रहे थे। पुलिस ने नेशनल हाईवे संख्या -2 पर जांच अभियान के समय यह कारवाई की ।

मिली जानकारी मुताबिक उत्पाद चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग और पुलिस की संयुक्त चेकिंग चल रही थी।इस दौरान यूपी की तरफ से आ रहे एक डीसीएम ट्रक को देखने पर टीम को शक हुआ, जिसके बाद उसे रोक कर जांच की गई। ट्रक में ऊपर से तो खाद्य सामग्री भरी हुई थी, लेकिन उसके नीचे भारी मात्रा में विदेशी कंपनी की शराब छुपा कर रखी हुई थी । ऐसे में पुलिस ने कुल 3951 लीटर विदेशी शराब को जब्त कर लिया। वहीं, मौके से चालक और सह चालक को भी गिरफ्तार किया गया है।

बताया जा रहा है कि यह शराब की खेप को पटना ले जाने की तैयारी थी जो हरियाणा से आ रही थी । लेकिन जो कागजात मिले हैं उसमें खाद्य सामग्री को हरियाणा से असम ले जाने की बात है। फिलहाल पुलिस इस मामले की पुरी जांच कर रही है। मोहनिया डीएसपी ने कहा की गुप्त सूचना मिली थी जिसके आधार पर कारवाई कर 445 पेटी अंग्रेजी शराब को जब्त किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.