Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

इंटर परीक्षा में एक बेंच पर बैठेंगे दो ही परीक्षार्थी,बिना मास्क नहीं मिलेगी इंट्री

0 27

BIHAR NATION: इंटर परीक्षा को लेकर बिहार विधालय परीक्षा समिति ने कई गाईडलायंस जारी किए हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बेंच पर दो ही परीक्षार्थियों को बैठाया जाएगा । बिना मास्क किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी । साथ ही दो गज की दूरी का भी ध्यान रखा जाएगा ।

गाइडलाइंस में 32 बिंदुओं पर अमल करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि पहली फरवरी से इंटर की परीक्षा होनी है। इसमें बताया गया है कि सभी केंद्राधीक्षक परीक्षार्थियों के बैठने संबंधी सीट प्लान की एक प्रति भवन के मुख्य द्वार, एक ब्लैक बोर्ड एवं एक प्रति सूचना पट्ट पर लगाएंगे।

परीक्षा कक्ष के अंदर मीडियाकर्मी के प्रवेश पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। परीक्षा कक्ष में कोई भी परीक्षार्थी एवं वीक्षक मोबाइल लेकर नहीं जाएंगे। केंद्राधीक्षक के सहयोग के लिए जो भी शिक्षक सुरक्षित वीक्षक एवं अन्य कर्मी उपस्थित रहेंगे वे अपने पास मोबाइल नहीं रखेंगे। परीक्षा कक्ष के अंदर जूता व मोजा पहनकर परीक्षार्थी प्रवेश नहीं करेंगे। केवल चप्पल पहनकर ही अंदर जा सकेंगे।

वहीं प्रश्‍नपत्र खोलने से लेकर परीक्षा तक की सारी निगरानी सीसीटीवी से होगी। सभी केंद्रों पर धारा 144 लागू रहेगी। परीक्षा केंद्र से 100 मीटर की दूरी तक कोई भी मौजूद नहीं रहेगा। केंद्र के आसपास की सभी फोटोकॉपी करने वाली दुकाने बंद रहेगी।

अगर परीक्षार्थियों के पास किसी प्रकार का आपत्तिजनक समान नहीं होनी चाहिए। अगर कोई आपत्तिजनक समान पकड़ा जाता है तो उसको निलंबित कर दिया जाएगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.