Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पशुपति पारस और RCP सिंह का कैबिनेट मंत्री बनना तय,आवास पर जश्न का माहौल

0 129

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन:  मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। हालांकि अभी यह अधिकारिक रूप से सबकुछ साफ़ नहीं हुआ है की कैबिनेट विस्तार में बिहार से किसे जगह मिलेगी । लेकिन अभी से ही जेडीयू के  राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह और लोक जनशक्ति पार्टी से बगावत करने वाले पशुपति पारस  के आवास पर मिठाइयां बंटने लगी है। समर्थक एक दूसरे को मिठाई खिला रहे हैं ।

बता दें कि ये दोनों नेता कुछ देर पहले ही पीएम मोदी से मिलकर दिल्ली से लौटे हैं । सूत्रों के मुताबिक ये दोनों का मंत्री बनना तय माना जा रहा है। मालूम हो कि बुधवार यानी आज शाम 6 बजे मंत्रीमंडल का विस्तार होना है। बता दें की  प्रधानमंत्री आवास पर उन्हीं लोगों को बुलाया गया है जिन्हें आज शाम मंत्री पद की शपथ लेनी है। ऐसे में यह साफ़ हो चुका है।

इसके साथ ही बाकी के दावेदारों का पत्ता साफ हो गया है। बीजेपी से सुशील कुमार मोदी, जेडीयू से लोकसभा सांसद ललन सिंह समेत अन्य दावेदारों को निराशा हाथ लगी है। जेडीयू से जिन अन्य नामों की चर्चा थी उनमें चंदेश्वर चंद्रवंशी, रामनाथ ठाकुर और संतोष कुशवाहा का नाम चल रहा था। लेकिन अब यह साफ हो गया है कि केवल आरसीपी सिंह और पशुपति पारस ही बिहार से मंत्री बनने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि लोजपा दो धड़ों में बंट चुकी है। ऐसे में चिराग पासवान ने साफ़ कहा है की अगर उनके चाचा पशुपति पारस को मंत्री बनाया जाता है तो वे उसको कोर्ट में चुनौती देंगे । क्योंकि असल में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित लोकसभा के नेता वे हैं । अब आगे मंत्रिमंडल विस्तार के बाद क्या चिराग पासवान रणनीति बनाते हैं या क्या बयान आता है उसपर सभी की नजरें टीकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.