Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना: 67 वीं BPSC में इन पदों पर 503 रिक्तियों के लिये होगी बहाली,15 सितंबर तक आ जाएगा नोटिफिकेशन

0 149

 

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन:  BPSC की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिये खुशखबरी है। जल्द ही बिहार लोक सेवा आयोग 67 वीं बीपीएससी PT. (प्रारंभिक परीक्षा ) के परीक्षा के लिये विज्ञापन जारी करने जा रही है।  इस परीक्षा के जरिये बीपीएससी 503 पदों पर 15 सितंबर तक वैकेंसी दे देगी ।

वहीं बीपीएससी ने अपने स्तर से इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है। सामान्य प्रशासन विभाग के जरिए बीपीएससी को 503 पदों की रिक्तियां मिली है।

आपको बता दें कि 67वीं बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 12 दिसंबर के पहले ले ली जाएगी। 67 वीं बीपीएससी के लिए जिन रिक्त पदों की लिस्ट सामान्य प्रशासन विभाग से मिली है, उसमें सबसे अधिक ग्रामीण विकास पदाधिकारी के पद हैं।

67वीं बीपीएससी में ग्रामीण विकास पदाधिकारी के 133 पद हैं।  जबकि नगर कार्यपालक पदाधिकारी के 110 पद और बिहार प्रशासनिक सेवा के 88 पद शामिल हैं ।

इसके अलावे योजना विभाग में सहायक निदेशक के 52 पद राजस्व पदाधिकारी के 36 पद, सहायक आयुक्त के 21 पद, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के 18 पद है।

जबकि सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा के 12 पद, बिहार शिक्षा सेवा के 12 पद, जिला अंकेक्षण पदाधिकारी के 5 पद, आपूर्ति निरीक्षक, सीडीपीओ और निर्वाचन पदाधिकारी के चार-चार पद नियोजन पदाधिकारी और श्रम अधीक्षक के दोनों पद रिक्त हैं।

आयोग ने कहा की 65 वीं बीपीएससी मेंस का अंतिम परिणाम इस महीने के अन्त में या अक्टूबर के पहले सप्ताह में घोषित कर दिया जाएगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.