Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मलयालम फिल्म ‘एक्वेरियम’ के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर, जानें क्या है विवाद का कारण..

 आपके जेहन में ऐसी कई फिल्मे होंगी जो रिलीज से पहले ही विवादों में आ जाती है, खासकर भारत में. मतलब अपने देश में हमेशा से फिल्मों और विवादों का पुराना नाता रहा है.

0 25

जे.पी. चंद्रा ….स्पेशल रिपोर्ट

नई दिल्ली:  आपके जेहन में ऐसी कई फिल्मे होंगी जो रिलीज से पहले ही विवादों में आ जाती है, खासकर भारत में. मतलब अपने देश में हमेशा से फिल्मों और विवादों का पुराना नाता रहा है. फ़िल्में रिलीज होती नहीं हैं कि वे विवादों में आ जाती हैं. अब इसी तरह की एक और विवाद फिल्म को लेकर आ रही है. दरअसल मलयालम फिल्म ‘एक्वेरियम’ को लेकर खूब बवाल हो रहा है. इस फिल्म के रिलीज को रोकने के लिए एक नन ने दोल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. इस याचिका में यह आरोप लगाया गया है कि इस फिल्म से एक विशेष समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत होती है.

आपको बता दें कि इस फिल्म के बारे में दायर याचिका में कहा गया है कि ‘एक्वेरियम’ फिल्म से ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत होंगी. इसमें ईसाईयों की भावनाओं को ठेस पहुंचानेवाला कंटेंट है. यह मलयालम फिल्म 14 मई को ओटीटी प्लेफॉर्म पर रिलीज होनेवाली है. याचिकाकर्ता नन और पेशे से मनोचिकित्सक ने बताया है कि इसमें कथित तौर पर दो पादरियों के साथ नन के यौन सम्बन्ध को दिखाया गया है जो पुरी तरह से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता है.

अगर याचिकाकर्ता की बात को मानें तो यह फिल्म 2012-13 में ही बनी थी जिसमे अब कुछ शब्दों के हेर –फेर के साथ इसे रिलीज करने की तैयारी है. लेकिन उस समय सेंसर बोर्ड ने इसे धार्मिक भावनाओं को आहत करनेवाला बताकर पास नहीं किया था.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.