Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

शिक्षक नियोजन की मांग कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने चटकाई लाठियां, कई अरेस्ट

0 143

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में शिक्षकों के नियोजन का मामला एक बार फिर से गर्मा गया है। अभ्यर्थी एक बार फिर से सातवें चरण की बहाली को लेकर आर-पार के मूड में हैं। शनिवार को टीईटी शिक्षक अभ्यर्थियों पर पटना में बहाली की मांग को लेकर हंगामा कर रहे टीईटी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठियां चटकाई है। दरअसल सभी अभ्यर्थी पुलिस बैरिकेटिंग से आगे जाने की तैयारी कर रहे थे। जबकि 10 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार भी किया गया गया है।

जानकारी मिल रही है कि टीईटी अभ्यर्थी सातवें चरण की विज्ञप्ति निकाले जाने की मांग को लेकर काफी दिनों से आंदोलन कर रहे है। इसी दौरान कुछ देर पहले टीईटी अभ्यर्थी जेपी गोलंबर के नजदीक पहुंचे जहां पहले से ही पुलिस ने बैरिकेटिंग लगा रखी थी। लेकिन सभी अभ्यर्थी उससे आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे इस दौरान पुलिस और उनके बीच नोकझोक भी हुई थी। जानकारी मिल रही है लाठीचार्ज से पहले मौके पर मौजूद अधिकारियों ने हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों को समझाने का काफी प्रयास किया था

हालांकि बता दें कि शिक्षा मंत्री द्वारा घोषणा की जा चुकी है कि सातवें चरण की बहाली प्रक्रिया जल्द  शुरू की जाएगी। लेकिन लंबे समय से बहाली की मांग कर रहे टीईटी अभ्यर्थियों को उनके बयानों पर विश्वास नहीं हो रहा है। वे जल्द से जल्द शेड्यूल जारी करने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि इसके पीछे का कारण लंबे समय से अटकी चली आ रही एस्टेट अभ्यर्थियों के छठे चरण के शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया भी है। कई नियोजन इकाइयों में अभी तक नियोजन नहीं हो सका है। जबकि यह बहाली की प्रक्रिया 2019 से चली आ रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.