Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पुलिस ने 4416 बोतल से कुल 1517.760 लीटर अवैध शराब पकड़ी

0 73

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन:  बिहार में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। कारोबारी अवैध शराब को अन्य राज्यों से भी लाकर ऊँची मूल्यों पर बेचकर मुनाफा कमा रहे हैं । पुलिस छापेमारी भी कर रही है लेकिन कारोबारी अवैध कारोबार से बाज नहीं आ रहे हैं । वहीं बाराचट्टी थाना अंतर्गत अवैध शराब के खिलाफ पुलिस लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। ऐसे ही मामले में सूर्यमंडल समेकित जांच चौकी में उत्पाद विभाग की पुलिस ने एक पिकअप से 170 कार्टून अवैध अंग्रेजी शराब के साथ एक वाहन चालक को गिरफ्तार किया है।

हमीद अख्तर उर्फ सोनू

सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एक पिकअप वाहन जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर jh10cb 05 84 है, जिसमें भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब बिहार ले ले जाया जा रहा है, सूचना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच चौकी पर तैनात उत्पाद निरीक्षक दीपक कुमार सिंह के नेतृत्व में बिहार झारखंड नेशनल हाईवे पर जांच अभियान तेज कर दिया गया।

क्राइम

इसी क्रम में झारखंड की ओर से आ रहे वाहन को रोककर जांच पड़ताल की गई, जिसमें सब्जी लोड है। जब अच्छे ढंग से जांच किया गया तो जांच में कुल 170 कार्टून में 4416 बोतल कुल 1517.760 लीटर अवैध शराब पकड़ी गयी। वहीं मौके से वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार चालक की पहचान झारखंड के परसाटाड़ झरिया निवासी गोपाल कुमार के रूप में हुआ।

शराब

आपको बता दें कि बिहार में नीतीश सरकार ने शराब बंदी कानून लगा रखा है। फिर भी अवैध शराब का धंधा जोर-शोर से जारी है। हालांकि पुलिस भी लगातार छापेमारी कर रही है जिससे इसपर लगाम लग सके । लेकिन प्रतिदिन इससे जुड़ी खबरें आ रही हैं और कारोबारी पकडे़ भी जा रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.