Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पुलिस ने टाटा सूमों के साथ 1297 लीटर देशी शराब किया जब्त, वहीं एक अन्य जगह से 405 लीटर देशी शराब भी की जब्त

0 127

 

संवाददाता

बिहार नेशन:  बिहार में पंचायत चुनाव के बीच शराब बरामदगी का सिलसिला पुलिस द्वारा जारी है। हरेक जगहों से पुलिस ने सघन छापेमारी कर इसकी बरामदगी तेज कर दी है। ताजा मामला औरंगाबाद जिले के अंबा थाना से जुड़ा है जहाँ पुलिस ने गाड़ी से शराब बरामद कर एक चालक को जेल भेज दिया है।

मिली खबर के मुताबिक पुलिस द्वारा सोमवार को टाटा सूमों से शराब की बड़ी खेप बरामद की है। साथ ही एक तस्कार को भी गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया गया है।

ग्राम पंचायत बनिया-मुखिया प्रत्याशी

वहीं इस मामले में थानाध्यक्ष जैनेंद्र कुमार भारती ने बताया कि शांति पूर्ण व अपराध नियंत्रण को लेकर पंचायत चुनाव में शराब के खिलाफ़ चलाएं जा रहे जांच अभियान में ऐरका चेक पोस्ट से वाहन जांच के दौरान टाटा सूमों को रूकने का इशारा किया गया ।

एरकी कला,मुखिया प्रत्याशी
ग्राम पंचायत एरकी कला-मुखिया प्रत्याशी

लेकिन चालक तेज गती से भागने की कोशिश की जिसे पुलिस ने पीछा कर धर दबोचा और वाहन की तलाशी के क्रम में शराब से लदे टाटा सूमों को जब्त कर थाना लाया गया।

क्षेत्र संख्या -27, जिला परिषद् उम्मीदवार

जबकि जांच के दौरान झारखंड निमित 1297.5 लीटर टंच कंपनी की शराब पाया गया है। शराब के साथ चालक की पहचान मुफसील थाना क्षेत्र के मेघराज बिगहा गांव निवासी 19 वर्षीय विकास कुमार के रूप में की गई है। चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। जब्त वाहन नंबर डब्ल्यूबी 26 के 4769 है।

ग्राम पंचायत उतरी उमगा-मुखिया प्रत्याशी

वहीं औरंगाबाद जिले के एक अन्य मामले में शराब के खिलाफ़ चलाए जा रहे जांच अभियान में खुदवां थाना की पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर कारोबारी के घर छापेमारी में देशी महुआ शराब बरामद किया गया।
जबकि कारोबारी फरार हो गया।

ग्राम पंचायत मदनपुर- मुखिया प्रत्याशी

मामले में थानाध्यक्ष अश्वनी कुमार ने बताया कि ज़िले भर में पंचायत चुनाव को लेकर शराब के सेवन, वितरण एवं परिवहन के खिलाफ़ चलाएं जा रहे जांच अभियान में गुप्त सूचना मिली की थाना क्षेत्र के चातर टोला रघु बिगहा गांव निवासी सर्जुन पासवान के घर शराब का कारोबार किया जा रहा है जिसके आलोक में छापेमारी की गई।

ग्राम पंचायत घटराईन-सरपंच पद प्रत्याशी

छापेमारी में 02 लीटर देशी महुआ शराब पकड़ा गया। जबकि कारोबारी पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा । कारोबारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

क्षेत्र संख्या 10- जिला परिषद् उम्मीदवार

वहीं इसी जिले के कुटुंबा थाना की पुलिस द्वारा छापेमारी अभियान के तहत सोमवार को स्कॉर्पियो से लदे 50 पेटी टनाका देसी शराब बरामद किया गया , जबकि कारोबारी फरार हो गया।

ग्राम पंचायत मनिका-मुखिया प्रत्याशी

थानाध्यक्ष कमलेश राम ने बताया कि सूचना प्राप्त हुई की थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक स्कॉर्पियो से लदे शराब की खेप जा रही है जिसके आलोक में दल बल के साथ हरदाता होटल के समीप तस्कर का इंतजार किया जा रहा था कि इसी क्रम एक तीव्र गति में आ रही  स्कॉर्पियो को रूकने का इशारा किया गया ।

अमन राज, मुखिया प्रत्याशी

लेकिन चालक गाड़ी को तेज़ी से भगाने लगा जिसे पुलिस ने उसका पीछा किया तो चालक खुद को फंसता देख स्कॉर्पियो छोड़ फरार हो गया। जांच के उपरांत 50 पेटी देसी शराब के अलावा 375 एमएल के 22 बोतल इंपीरियल ब्लू एवं 08 बोतल माल्टा देसी शराब जब्त किया गया जिसकी कुल मात्रा 405 लीटर है। फरार चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाई की जा रही है। जब्त वाहन नंबर डीएल 4 सीएन बी 4116 है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.