Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद के रफीगंज प्रखंड में नामांकन के दूसरे दिन मुखिया पद के लिये 71, पंचायत समिति के लिये 98 तो सरपंच से 70 और पंच के लिये 142 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

0 195

 

.बिहार नेशन: बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया जारी है। प्रथम चरण की मतगणना भी समाप्त हो चुकी है और जीत हार की घोषणा भी हो चुकी है । तो वहीं अब सभी की नजरें आनेवाले चुनाव के कई चरणों पर टिकी है।

वहीं इसी क्रम में औरंगाबाद जिले के रफीगंज प्रखंड में पंचायत चुनाव के दूसरे दिन मुखिया पद से 71 तो पंचायत समिति से 98 और सरपंच से 70 तो 142 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया ।

ग्राम पंचायत बनिया-मुखिया प्रत्याशी

नामांकन दाखिल करने के दौरान प्रत्याशियों के समर्थकों का हुजूम काफी देखने को मिला । इस दौरान भेटनिया पँचायत से सईरा गांव के रणजीत यादव की पत्नी ने मुखिया पद से महिला प्रत्याशी रामपरी देवी नामांकन स्थल पहुंचे जहां उन्होंने सैकड़ों की संख्या में समर्थकों के साथ अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर बाहर निकली तो समर्थकों ने नारा लगाते हुए उनका फूल माला से स्वागत किया गया।

ग्राम पंचायत घटराईन-सरपंच पद प्रत्याशी

जबकि मुखिया पद से पौथु पंचायत से मंजू देवी, ढोसिला पंचायत से कांति देवी,कजपा पंचायत से विनिता सिंह, ममता कुमारी,बघौरा पंचायत से गुड़िया देवी,कोटवारा पंचायत से बंसती देवी,विकाश ‌कुमार ,भदुकीकला से बंसती देवी,पुर्व प्रमुख शबनम प्रविण,बलिगांव पंचायत से रेखा देवी,सरीता देवी,रामनाथ पासवान,सिहुली से रंजीत यादव, नवरत्न शर्मा ने नामांकन किया ।

ग्राम पंचायत उतरी उमगा-मुखिया प्रत्याशी

जबकि चरकावां से शेराज अंसारी,पोगर से शंकरदयाल यादव,चौबडा़ पंचायत से सुल्तान अंसारी,दुगुल से सुरेन्द्र प्रसाद मेहता,केराप कलावंती देवी,अरथुआ से रविन्द्र कुमार,पुर्व मुखिया अब्दुल कयुम अंसारी,सहित 71 ने नमांकन किया।

क्षेत्र संख्या -27, जिला परिषद् उम्मीदवार

वहीं पंचायत समिति से पोगर पंचायत से उपेन्द्र यादव,कजपा से गिरजा देवी,लट्टा से पुजा कुमारी,गोरडिहा से आशीष पासवान,चरकावां पंचायत से रिंकु देवी ,भदवा पंचायत रौशन कुमार उर्फ बिट्टू सिंह,राधेश्याम गहलौत,सिहुली पंचायत से कमलेश यादव,बौर पंचायत से रिना देवी,लौहरा पंचायत से आशा देवी,लट्टा पंचायत से रितु देवी, बिंदेश्वरी प्रसाद, सहित 98 लोगों ने नामांकन किया ।

सरपंच पद से सिहुली पंचायत से अर्जुन मिश्रा,बलिगांव पंचायत पूर्व नक्सली नेता संजय पासवान, लोहरा पंचायत से महेश यादव की पत्नि किरण देवी,लट्टा पंचायत से अल्का शर्मा,बलार पंचायत से उतम कुमार,भदवा पंचायत से रंजन पासवान,भदुकीकला पंचायत से मनोरमा देवी सहित 77 लोगों ने नामांकन किया ।

ग्राम पंचायत मदनपुर- मुखिया प्रत्याशी

वार्ड सदस्य से भदुकिकला पंचायत से वार्ड सदस्य में ओम प्रकाश भारती, रिशु सिंह ,अनिल सिंह ,प्रीति देवी, सिहुली सुमित्रा देवी,सरीता देवी,प्रियंका चरकावां फारुख कुरेशी, रेखा देवी, कोटवारा धंजय कुमार सिंह, बालीगांव पिंटू कुमार ,ढोशीला अनीता यादव,गोरडिहा मोहम्मद साजिद,बलार मुन्नी देवी, सलेमपुर से इंदु पासवान,  कुसुम कुमारी,चौबडा़ अरुण कुमार,बिजुलिया मोहन यादव ने नामांकन किया ।

एरकी कला,मुखिया प्रत्याशी
ग्राम पंचायत एरकी कला-मुखिया प्रत्याशी

वहीं कोटवारा से रोशन मिश्रा, चेंव कालींदी कुवंर, रांजीत कुमार पाल,पोगर रेखा कुमारी ,ढोसिल सनोज पासवान,बलिगांव पुष्पा कुमारी,ईटार मिलन देवी ,दिप शिखा,पुनम देवी,लट्टा विकाश यादव,चरकावां से श्रवण कुमार ,ढोसिला से अरविंद कुमार,मोहन यादव,प्रेमी देवी,गोरडिहा देवंती देवी ,भदवा प्रिती देवी ने नामांकन किया।

ग्राम पंचायत मनिका-मुखिया प्रत्याशी

इस मौके पर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी अवधेश कुमार सिंह,बीडियो बबलू कुमार,बीसीओ सह बीपीआरओ  अमित कुमार,प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुरेश राय,

क्षेत्र संख्या 10- जिला परिषद् उम्मीदवार

प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी आशुतोष कुमार,प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अतुल कुमार,प्रखंड कृषि पदाधिकारी मणि रौशन शर्मा,एकाउंटेंट मो साकिब,कार्यपालक सहायक सरोज कुमार उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.