Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

स्कॉर्पियो सहित पुलिस ने किया 750 लीटर अवैध देशी शराब जब्त,शराब व्यवसायी गिरफ्तार

इस वक्त औरंगाबाद जिले से खबर आ रही है की पुलिस ने बड़े पैमाने पर अवैध देशी शराब को जब्त किया है। यह मुफ़फ़्सिल थाना के तेंदुआ पोखर से रविवार को जब्त किया गया है।

0 140

जे.पी.चन्द्रा की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त औरंगाबाद जिले से खबर आ रही है की पुलिस ने बड़े पैमाने पर अवैध देशी शराब को जब्त किया है। यह मुफ़फ़्सिल थाना के तेंदुआ पोखर से रविवार को जब्त किया गया है। व्यवसायी स्कॉर्पियो से अवैध देशी शराब को लेकर जा रहे थे । पुलिस ने स्कॉर्पियो के साथ उस शराब व्यवसायी को भी गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस की इस कारवाई से जिला के शराब माफियाओं में हड़कंप मचा है। स्कॉर्पियो से पुलिस ने 750 लीटर अवैध देशी शराब कि जब्त किया है। इस कारवाई से जहाँ एक तरफ माफियाओं में बेचैनी है तो पुलिस ने राहत की सांस ली है. बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है फिर भी चोरी छिपे इसका व्यापार धड़ल्ले से जारी है

जानकारी के मुताबिक इस अवैध शराब के खेप को कहीं दूसरे जगह ले जाने की तैयारी थी । लेकिन पुलिस ने कारवाई कर उनके मंसूबे पर पानी फ़ेर दिया । शराब व्यवसायी की पहचान हसौली निवासी अरूण यादव के रूप में हुईं है। मामले में थानाध्यक्ष देवानंद राउत ने बताया की हमलोगों ने एक गुप्त सूचना के आधार पर यह कारवाई की है। पुलिस को सूचना मिली थी कि शराब व्यवसायी अवैध शराब को लेकर कहीं जाने के फ़िराक में है। इसी सूचना के आधार पर कारवाई की गई और 750 लीटर अवैध शराब के साथ इन्हें गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

आपको बता दें कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून लागू कर रखा है. लेकिन इसके वाद भी राज्य में इस व्यवसायी के गिरोह सक्रिय है. हालांकि विपक्ष कई बार इस मामले को उठाता रहा है और आरोप लगाता रहा है कि बिहार में शराब की बिक्री खुलेआम जारी है. साथ ही कई बार कांग्रेस, हम पार्टी और राजद ने इस पर से प्रतिबन्ध हटाने की मांग की है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.