Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

यूट्यूबर्स मनीष कश्यप के घर कुर्की जब्ती करने पहुंची पुलिस तो किया सरेंडर

0 266

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में सच तक न्यूज को चलानेवाले बड़े यूट्यूबर्स मनीष कश्यप को आखिर गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी यह गिरफ्तारी तमिलनाडु प्रकरण में नाम आने के बाद की गई है। आरोप हैं कि आर्थिक अपराध इकाई ने तमिलनाडु में बिहारी कामगारों की कथित पिटाई और हत्या की फर्जी खबरें वीडियो बनाकर वायरल की थी। मनीष की गिरफ्तारी में बेतिया की पुलिस ने डीआइजी जयंतकांत की निगरानी में अहम भूमिका निभाई है।

बजाज ऑफर ।

बताया जा रहा है कि जब बिहार पुलिस एक्शन में आई तो मनीष कश्यप भागकर नेपाल चले गए थे। इसी बीच बेतिया पुलिस ने उनके घर पर पहुंचकर कुर्की जब्ती करने का काम किया। जैसे ही मनीष कश्यप को पता चला कि उसके घर पर बिहार पुलिस पहुंची है वैसे ही उन्होंने नेपाल से शक्ति बेतिया जिले के एक बॉर्डर थाने में जाकर खुद को सरेंडर कर दिया।

श्री बालाजी हॉस्पिटल, हंटरगंज

बेतिया के जगदीशपुर ओपी जो फोटो सामने आई है उसमें दिख रहा है कि थाने परिसर में मनीष कश्यप खड़े हैं। उसने पीली टी-शर्ट और जींस पैंट पहन रखा है। सूत्रों की माने तो मनीष कश्यप भागकर नेपाल चले गये थे। इधर जब उसके घर पर बिहार पुलिस कुर्की जब्ती करने पहुंची तो उसने आनन-फानन में खुद को सरेंडर कर दिया। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि मनीष कश्यप छुपकर बेतिया में ही रह रहे थे। दूसरी ओर सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तारी के समय भी मनीष कश्यप ने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि मुझे जबरन फंसाया जा रहा है।

वहीं बिहार पुलिस ने मनीष कश्यप की गिरफ्तारी को लेकर ऑफिशियल ऐलान कर दिया है। फेसबुक पर बिहार पुलिस की ओर से लिखा गया है कि. . . तमिलनाडु में कामकाजी बिहार के निवासियों के लिए असत्य, भ्रामक एवं उन्माद फ़ैलाने वाले वीडियो को प्रसारित करने के प्रकरण में आर्थिक अपराध इकाई, थाना में अंकित कांड संख्या 03/2023 तथा 04/2023 के अभियुक्त मनीष कश्यप ने बिहार पुलिस एवं EOU के दबिश के कारण बेतिया के जगदीशपुर थाने में किया आत्मसमर्पण।

बताया जा रहा है कि नेपाल के एक होटल में आराम फरमा रहे मनीष कश्यप जब सो कर उठे तो सुबह सुबह उनके नंबर पर उनके घर से फोन जाता है। परिवार वालों से उसे जानकारी मिलती है कि बिहार पुलिस की टीम उसके गांव पर पहुंची है और कुर्की जब्ती करने की बात कह रही है। इसके बाद मनीष कश्यप ने बिहार पुलिस के अधिकारियों को आश्वासन दिया कि वह बहुत जल्द खुद को सरेंडर कर देगा। उसे मात्र 1 से 2 घंटे का टाइम दिया जाए। बाद में मनीष कश्यप मे सरेंडर कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.