Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

आर्केस्ट्रा के नाम पर करवाया जा रहा था देह व्यापार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

यह मामला बिक्रमगंज के धनगाई से जुड़ा है। इसका भांडा तब फुटा जब एक कमरे में बंद कर रखी गई सभी लड़कियों में से एक लड़की किसी तरह वहाँ से भाग निकली । इसके बाद किसी संस्था इस मामले को उजागर किया । पुलिस को सूचना दी गई तब इस मामले में पुलिस ने कारवाई किया ।

0 271

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: बिहार में एक बार फिर से देह व्यापार से जुड़ा हुआ मामला सामने आया है जहाँ नाबालिग लड़कियों से आर्केस्ट्रा की आड़ में यह धंधा करवाया जा रहा था । यह मामला बिक्रमगंज के धनगाई से जुड़ा है। इसका भांडा तब फुटा जब एक कमरे में बंद कर रखी गई सभी लड़कियों में से एक लड़की किसी तरह वहाँ से भाग निकली । इसके बाद किसी संस्था इस मामले को उजागर किया । पुलिस को सूचना दी गई तब इस मामले में पुलिस ने कारवाई किया ।

इस मामले के बारे में बताया जा रहा है कि, इनमें से एक नाबालिग लड़की (14 वर्ष) भागकर एक संस्था की मदद से पटना पहुंच गई। पटना पहुंचते ही उसे बाल कल्याण समिति के सामने लाया गया। किशोरी ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और उसी के बयान पर बाल कल्याण समिति ने एसएसपी पटना को पत्र लिखकर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। इस आदेश के बाद रेस्क्यू टीम गठित कर छापेमारी की गयी। वहीं, छापेमारी के दौरान 9 लड़कियों को रेस्क्यू किया गया।

इस छापेमारी के दौरान मौके पर हड़कंप मच गया। सभी इधर-उधर भागने लगे। हालांकि रेस्क्यू के पहले ही एक लड़की की छोटी बहन की हत्या कर दी गयी थी।जानकारी के मुताबिक, रेस्क्यू की गई लड़कियां मुजफ्फरपुर, रोहतास और रक्सौल की रहनेवाली हैं और इन्हें आश्रय गृह में रखा गया है

वहीं इस मामले में कमजोर वर्ग की एसपी बीना कुमारी का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी की आर्केस्ट्रा की आड़ में रेखा देवी नाम की महिला देह व्यापार करवाती है।  पुलिस ने रेखा देवी समेत शंकर नट, गोपाल नट, विकास और सोनू को गिरफ्तार कर पॉक्सो एक्ट, अपहरण, हत्या समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.