Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

रफीगंज विधायक नेहालुद्दीन मिले क्षेत्र की जनता से, सूखे की मार झेल रहे किसानों को दिया मदद का आश्वासन

0 338

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में रफीगंज विधानसभा क्षेत्र के राजद विधायक नेहालुद्दीन ने क्षेत्र की जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना। वे शुक्रवार को जिले में अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे। उन्होंने इस अवसर पर शिवगंज में प्रयाग यादव कॉलेज के बगल में स्थित राजद कार्यालय में लोगों की हरेक प्रकार की समस्याओं को सुना। वहीं मदनपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों से इस मौके पर लोग जुटे । किसी जनता ने पानी की समस्याओं को रखा तो किसी ने सामुदायिक भवन की मांग की तो किसी ने सिंचाई से संबंधित समस्याओं को रखा।

इस मौके पर विधायक नेहालुद्दीन ने कहा कि मैं अपनी ऐच्छिक निधि की राशी को सभी पंचायतों में समान रूप से वितरण कर दूँगा । जिस गांव की समस्या सबसे अधिक खराब है वहां मिल बैठाकर पंचायत के लोग तय कर लें।

वहीं उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि जिले में वर्षा के असमान वितरण के कारण कई जगहों पर धान की रोपनी नहीं हो सकी है। मैंने इस समस्या को जिलाधिकारी के पास रखा है। उन्होंने भी इस बात को स्वीकार किया है कि बारिश की कमी की कमी के कारण मदनपुर प्रखंड में 10 प्रतिशत से भी कम रोपण का कार्य हुआ है। मैंने उनसे इसे सुखा घोषित करने के लिए भी बातचीत की ।

वहीं किसानों ने डीजल अनुदान के रूप में दिये जानेवाले राशि के बारे में कहा कि अब कोई भी व्यक्ति डीजल से सिंचाई नहीं करता है। ऐसे में डीजल अनुदान का क्या महत्व है। हमलोगों को सिंचाई के लिए बिजली का बिल माफ़ किया जाय। इस पर विधायक नेहालुद्दीन ने कहा कि वे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और सीएम नीतीश कुमार से भी इस बात को रखेंगे ।

वहीं कई लोगों ने सिंचाई, स्वास्थ्य, बिजली ट्रांसफॉर्मर, लाइब्रेरी, भवन, सड़क, शमसान शेड, गली-गली से संबंधित समस्याओं को रखा जिसपर विधायक नेहालुद्दीन ने सभी को असश्वासन दिया कि जल्द ही क्षेत्र की समस्याएँ प्राथमिकता के आधार पर दूर की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.