Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

डीएम और सहायक समाहर्ता ने की गेट स्कूल में विद्यार्थियों से बात, लिया पढ़ाई के गुणवत्ता का जायजा

0 89

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिला पदाधिकारी एवं सहायक समाहर्ता द्वारा 2 अगस्त यानी शुक्रवार को गेट स्कूल के विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों से बातचीत की गई और पढ़ाई के गुणवत्ता के बारे में जाना गया। इस दौरान जिला पदाधिकारी एवं सहायक समाहर्ता द्वारा सामान्य विज्ञान के विभिन्न प्रश्न पूछे गए और शिक्षकों की उपस्थिति तथा नियमित कक्षाओं के बारे जानकारी ली गई। इसके अतिरिक्त भविष्य के बारे में उनकी अपेक्षाओं के बारे में भी जाना गया।

गेट स्कूल में ही चहक कार्यक्रम के अंतर्गत शिक्षकों का प्रशिक्षण चल रहा था जिसे भी जिला पदाधिकारी द्वारा देखा गया। प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों का विद्यालय से जुड़ाव, उनकी बुनियादी शिक्षा और सामान्य ज्ञान एवं जानकारी बढ़ाने के लिए चहक कार्यक्रम का कार्यान्वयन किया जा रहा है जिसमे शिक्षकों को पांच दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

इसके अतिरिक्त विद्यालय के परिसर का भी भ्रमण किया गया। विद्यालय की सीढ़ियों में पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था नहीं थी जिसे बढ़ाने के लिए कहा गया। विद्यालय के 2 कमरे बेल्ट्रॉन के द्वारा लिए गए थे जिन्हें कार्य पूरा होने के बाद भी खाली नही किया गया था। उसे तुरंत खाली कराने एवं अधिग्रहीत कर साफ सफाई कराने के लिए कहा गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.