Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

भारत बंद का बिहार में भी दिखा असर,राजद समर्थकों ने भी किया प्रदर्शन

गुरुवार को भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिला । केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के द्वारा गुरुवार को आयोजित एक दिवसीय भारत बंद का बैंकों के कार्यों पर भी असर देखने को मिला

0 144

 

BIHAR NATION: गुरुवार को भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिला । केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के द्वारा गुरुवार को आयोजित एक दिवसीय भारत बंद का बैंकों के कार्यों पर भी असर देखने को मिला। वहीं बिहार के वैशाली जिले में भी ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के समर्थन में राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और सडक़ मार्ग अवरूद्ध कर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ता अपने पशुओं के साथ पहुंचे और सड़क पर आगजनी की, जिससे मुजफ्फरपुर-हाजीपुर मार्ग पर आवागमन ठप हो गया।

इस व्यापक बंद के दौरान राजद कार्यकतार्ओं ने सड़क पर दीपक जलाए और केंद्र सरकार के मजदूर और किसान विरोधी कानूनों को लेकर नारे लगाए। सड़क जाम के कारण हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप हो गया। इधर, गया में भी हड़ताल का असर देखा गया। गया में भी बैंकों के काम पर असर देखा जा रहा है।

बेगूसराय में भी ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का असर दिखा। यहां भी राजद और वामपंथी दलों के नेता सडक़ पर उतरे और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। केंद्र सरकार की कथित मजदूर, किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ 10 ट्रेड यूनियनों ने गुरुवार को भारत बंद का आह्वान किया है। नए केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसान भी इस आंदोलन में साथ हैं।

आपको बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों से किसानों के समर्थन में लोग सड़क पर उतरे और केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.