Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

एनडीए के विजय सिन्हा चुने गए बिहार विधानसभा के अध्यक्ष

आखिरकार एनडीए ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष के पद पर जीत दर्ज कर ली है। 17वीं बिहार विधानसभा के स्पीकर को लेकर चुनाव हो गया है ।

0 261

 

PATNA:  आखिरकार एनडीए ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष के पद पर जीत दर्ज कर ली है। 17वीं बिहार विधानसभा के स्पीकर को लेकर चुनाव हो गया है । आपको बता दें कि बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद को लेकर महागठबंधन और एनडीए में मुकाबला था । लेकिन एनडीए के विजय सिन्हा ने बाजी मार ली

बुधवार को स्पीकर के चुनाव में एनडीए के विजय सिन्हा ने महागठबंधन के अवध बिहारी चौधरी को 12 वोटों से हरा दिया। एनडीए से उम्मीदवार बीजेपी विधायक विजय सिन्हा को 126 और महागठबंधन की ओर से आरजेडी विधायक अवध बिहारी चौधरी को 114 वोट मिले। स्पीकर के चुनाव में एडीए की जीत के बाद विधानसभा के अंदर जय श्री राम के नारे लगे ।

इसके पहले प्रोटेम स्पीकर ने कहा कि क्या सर्वसम्मति से स्पीकर चुनाव का जो प्रस्ताव आया है इसपर सभी लोग सहमत हैं , लेकिन इसका तेजस्वी यादव ने विरोध किया। तेजस्वी ने कहा कि अगर नियम की बात की जाए तो चार साल में चार सरकार देखी गई है। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में जनादेश की चोरी हुई है ।

वहीं इस दौरान विपक्ष ने गुप्तमतदान कराने की मांग की, लेकिन स्पीकर ने गुप्त मतदान कराने से इंकार कर दिया और कहा कि इस तरह की परंपरा नहीं रही हैं। मालूम हो कि तेजस्वी यादव यह बार-बार कह रहे हैं की बिहार विधानसभा चुनाव के मतगणना में हेरफेर किया गया है। और येन-केन-प्रकारेण सरकार का गठन एनडीए ने किया है जो लोकतंत्र की हत्या है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.