Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना, गया, औरंगाबाद समेत सभी जिलों में डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती शुरू, 16 हजार मिलेगा मानदेय

0 24,034

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी है जो नौकरी की तलाश में हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक मिड-डे-मिल के संचालन के लिए पटना, बक्सर समेत सभी जिलों में डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती शुरू हो गया हैं।इसको लेकर विभाग के द्वारा दिशा निर्देश भी जारी किया गया हैं। बता दें कि इसके लिए उन्हें 16 हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा।

नोटिफिकेशन

खबर के अनुसार विभाग ने राज्य के अलग-अलग जिले के अंदर अलग-अलग संस्थान और कंपनी को डाटा एंट्री ऑपरेटर की हायरिंग के लिए जिम्मेदारी दी हैं। इसको लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया हैं, ताकि लोगों को इसकी जानकारी हो सके।

बता दें की ये भर्ती बिहार शिक्षा विभाग के मध्यान भोजन योजना निदेशालय द्वारा निकाली गई हैं। अगर आप किसी भी जिले में रहते हैं तो आप इस योजना के अंतर्गत आवेदन करके अपना टाइपिंग टेस्ट दे सकते हैं और इस नौकरी को प्राप्त कर सकते हैं।

योजना के निदेशक मिथिलेश मिश्रा ने बताया कि मिड-डे मील योजना के तहत मानदेय पर डाटा इंट्री ऑपरेटर नियुक्त होंगे। उन्हें 16 हजार रुपये का मानदेय दिया जाएगा। इसके लिए 9 से 12 अगस्त तक इसके लिए अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा और इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। मिड-डे मील योजना निदेशालय परिसर में टाइपिंग टेस्ट लिया जाएगा। राज्य के सभी प्रखंडों में इनकी तैनाती की जाएगी।

डाटा एंट्री ऑपरेटर के के लिए उम्मीदवारों की योग्यता 12वीं पास होना आवश्यक है। अगर आपने ग्रेजुएशन किया है तो आप को प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं कंप्यूटर का बेसिक नॉलेज और टाइपिंग की जानकारी होनी चाहिए। इन पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए पहले टाइपिंग टेस्ट लिया जायेगा। इसके बाद आपका इंटरव्यू भी लिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.