Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

आरजेडी भी उतार सकती है बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिये उम्मीदवार

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद सरकार के गठन होते ही एक बार फिर से राजनीतिक सारगर्मियां तेज हो गई हैं । विपक्षी नेता तेजस्वी यादव नीतीश सरकार को

0 246

 

BIHAR NATION: बिहार विधानसभा चुनाव के बाद सरकार के गठन होते ही एक बार फिर से राजनीतिक सारगर्मियां तेज हो गई हैं । विपक्षी नेता तेजस्वी यादव नीतीश सरकार को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं। इन्हीं सब रणनीतियों को लेकर आरजेडी विधायक दल की बैठक मंगलवार की शाम पांच बजे राबड़ी आवास पर होगी। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में पार्टी अगले तीन दिनों में सदन में सरकार को घेरने की रणनीति तय होगी। राजद विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है और महागठबंधन के अन्य सदस्यों कांग्रेस व वाम दलों के साथ मिलकर इस बार विपक्ष मजबूत भूमिका में है।

लेकिन इनसब के बीच एक बड़ी खबर भी आ रही है। ऐसा माना जा रहा है कि आरजेडी विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी उतार सकती है। अगर ऐसा हुआ तो अध्यक्ष पद के चुनाव में वोटिंग कराना पड़ेगा। लेकिन सूत्रों के मुताबिक आरजेडी सुप्रीमों के आदेश का इन्तजार कर रही है। हरी झंडी मिलते ही महागठबंधन का चेहरा सामने होगा। मालूम हो कि बिहार के चुनाव में 110 सीट लेकर महागठबंधन विपक्ष में भी मजबूत स्थिति में है और 75 सीट के साथ राजद सबसे बड़ी पार्टी है।

आपको बता दें कि इसके लिये भाजपा से पहले ही दो-दो दावेदार हैं और इसके अलावा हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी का नाम अध्यक्ष पद की रेस में शामिल है। ऐसे में अगर बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए राजद अगर प्रत्याशी उतारता है तो बुधवार को अध्यक्ष पद के चुनाव में मतदान कराना पड़ेगा। राजद की ओर से प्रत्याशी के रूप में अवध बिहारी चौधरी, भाई वीरेंद्र और ललित यादव के नाम चर्चा मे हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.