Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

LJP ने कहा-रीना पासवान को राज्यसभा भेजना स्वर्गीय रामविलास के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी

लोजपा ने पीएम मोदी से पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की मृत्यु से खाली हुई राज्यसभा सीट पर उनकी पत्नी रीना पासवान को भेजने की अपील की है।

0 303

 

BIHAR NATION :  लोजपा ने पीएम मोदी से पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की मृत्यु से खाली हुई राज्यसभा सीट पर उनकी पत्नी रीना पासवान को भेजने की अपील की है। ये अपील लोजपा के मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने की है। उन्होंने कहा है कि रीना पासवान को राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाना स्वर्गीय रामविलास पासवान के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

आपको बता दें कि राज्यसभा की एक सीट को लेकर 26 नवंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी और नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। तीन दिसंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे और चार दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। सात दिसंबर तक नामांकन पत्रों की वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित की गयी है। इसके बाद आवश्यकता हुई तो 14 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा।

मतदान का समय सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक रखा गया है। उसी दिन पांच बजे से वोटों की गिनती की जाएगी और उसी दिन परिणाम जारी हो जाएगा। 16 दिसंबर तक राज्यसभा की एक सीट के लिए उप चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। 08 अक्टूबर से यह सीट रिक्त है। जबकि इस सीट का कार्यकाल दो अप्रैल 2024 तक है।

हालांकि आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा ने जेडीयू के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे थें जिससे जेडीयू को काफी नुकसान हुआ है। अब नीतीश कुमार चाहते हैं लोजपा को एनडीए से अलग किया जाए । बीजेपी पर इसे लेकर काफी दवाब भी है। वहीं लोजपा अभी भी एनडीए का हिस्सा बनी हुई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.