Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

नीतीश सरकार में जल्द होगा कैबिनेट मंत्रियों का विस्तार, बीजेपी का बढे़गा कद

बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने सभी सहयोगी पार्टियों से अधिक सीटों पर जीत दर्ज की है। लेकिन फिर भी उसने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया ।

0 186

 

BIHAR NATUON: बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने सभी सहयोगी पार्टियों से अधिक सीटों पर जीत दर्ज की है। लेकिन फिर भी उसने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया । वहीं बिहार की नई सरकार के पहले मंत्रिमंडल के गठन के बाद एक बार फिर अब कैबिनेट मंत्रियों का विस्तार किया जा रहा है। इनमें भाजपा के विधायकों को ज्यादा जगह दी जाएगी। अभी भाजपा से 7 और जेडीयू कोटे से 5 मंत्री हैं । जबकि जेडीयू कोटे से मंत्री मेवालाल चौधरी इस्तीफा दे चुके हैं ।

कैबिनेट विस्तार में अभी जदयू कोटे में सीएम समेत 5 मंत्री हैं। 11 और शपथ ले सकते हैं यानी कुल 16 हुए। भाजपा के अभी 7 मंत्री हैं तथा 12 और मंत्री बन सकते हैं। कुल मिलाकर 19 होंगे। बिहार में कुल 44 विभाग हैं, लेकिन यहां मंत्रियों के लिए 36 पद ही स्वीकृत किए गए हैं। जो विभाग बचते हैं, उन्हें मुख्यमंत्री देखते हैं।

आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने 16 नवंबर को एनडीए के घटक दलों के नेताओं के साथ शपथ ली थी, लेकिन उस समय सांकेतिक रूप से कुछ ही नेताओं का शपथ हो पाई थी। इसी वजह से एक-एक मंत्री को पांच-पांच विभागों की जिम्मेदारी दी गई है। अब इसी को लेकर दूसरी बार मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार होने कि संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.