Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

शेरघाटी में सड़क चौड़ीकरन को लेकर दुकानदारों ने दी धरना-प्रदर्शन की धमकी

गया जिला अन्तर्गत शेरघाटी में NH-2 सड़क चौड़ीकरन को लेकर अब मामला तूल पकड़ने लगा है। सड़क किनारे के दूकानदारो ने मोर्चा खोल दिया है

0 225

 BIHAR NATION: गया जिला अन्तर्गत शेरघाटी में NH-2 सड़क चौड़ीकरन को लेकर अब मामला तूल पकड़ने लगा है। सड़क किनारे के दूकानदारो ने मोर्चा खोल दिया है। दुकानदारों का साफ़ कहना है की वे तबतक दुकानों को नहीं हटाएंगे जबतक कोई वैकल्पिक प्रबंध या मुआवजे नहीं मिल जाता । क्योंकि यही उनके जीने का आधार है। दुकानदारों ने यहाँ तक कहा की वे इसके लिये धरना-प्रदर्शन भी करेंगे। दुकानदारों ने जिला प्रशासन और राज्य सरकार से दुकान को तत्काल तोड़ने पर रोक लगाने की मांग की है।

आपको बता दें की गया जिले के शेरघाटी में एनएच-2 सड़क चौड़ीकरन को लेकर एक आदेश निकाला गया है जिसमें उनसे सड़क किनारे के दूकानों को खाली करने का आदेश दिया गया है। लेकिन इससे परेशान दुकानदार तैयार नहीं हैं और इसके लिये मुआवजे की माँग कर रहे हैं । दुकानदारों ने कहा है कि बगैर वैकल्पिक प्रबंध किए दुकानदारों को हटाना अनुचित है।

अब इसको लेकर नवगठित बस स्टैंड दुकानदार संघ ने कहा है कि दुकान आवंटित करने और क्षतिपूर्ति की मुआवजे की मांग को लेकर 23 नवंबर से दुकानदारों ने बस स्टैंड में ही अनिश्चितकालीन धरना देने का निर्णय लिया है। जबतक हमारी मांगें नहीं मान ली जाएंगी, हमारा आंदोलन जारी रहेगा। कहा है कि संगठन में बल है। इसलिए सब लोग एकजुट रहें। हम अपने अधिकार को हासिल करके रहेंगे। इन दुकानों पर हमारा परिवार टिका है। कोरोना की इस विषम स्थिति में दुकान तोड़ने का निर्णय किसी हाल में उचित नहीं है।

वहीं संघ के अध्यक्ष बैजनाथ प्रसाद यादव, उपाध्यक्ष मोहम्मद रफीक, सचिव मनोज कुमार एवं सदस्य सुरेंद्र कुमार, रहमत अली, रंजन कुमार आदि ने संयुक्त बयान में कहा है कि संघ को भाकपा माले का भी समर्थन प्राप्त है। भाकपा माले के गया जिला सचिव निरंजन कुमार ने बैठक में भाग लेते हुए कहा है कि दुकानदार संघ के समर्थन में उनकी पार्टी भी धरना में शामिल होगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.