Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में खाली हुई राज्यसभा की एक सीट के लिये बीजेपी के दो दिग्गज हैं रेस में

लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन के बाद बिहार में राज्यसभा की एक सीट खाली हुई है। लेकिन इस सीट पर अभी से ही घमासान मचा है ।

0 239

 

BIHAR NATION: लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन के बाद बिहार में राज्यसभा की एक सीट खाली हुई है। लेकिन इस सीट पर अभी से ही घमासान मचा है। दरअसल यह सीट अब एनडीए के खाते में जाएगी और इसपर बीजेपी का उम्मीदवार मैदान में होगा। मतदान 14 दिसंबर को होना

लेकिन इस सीट के लिये बीजेपी के दो कद्दावर नेताओं का नाम सामने आ रहा है। ये नेता शाहनवाज हुसैन और सुशील मोदी हैं । वहीं बीजेपी पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को राज्यसभा पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भेज सकती है.

आपको बता दें कि राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि बिहार से हटाकर सुशील मोदी को बीजेपी केंद्र में मंत्री बना सकती है. ऐसे में अगर उन्हें मंत्री बनना है तो बीजेपी सुशील मोदी को भी इस सीट से राज्यसभा भेज सकती है.

मालूम हो कि यह सीट लोजपा को बिहार में एक समझौते के तहत मिली थी । परंतु हाल के बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा के रूख के कारण यह सीट दुबारा लोजपा को मिलेगा इसके आसार कम हैं । इस कारण से ही यह कयास लगाए जा रहे हैं की इस एक खाली हुई राज्यसभा सीट पर बीजेपी अपने उम्मीदवार को ही भेज सकती है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.