Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

रूस-यूक्रेन युद्ध: औरंगाबाद जिले से यूक्रेन में मेडिकल की तैयारी करने गया इस प्रखंड का छात्र फंसा, सरकार से लगाई गुहार  

0 301

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: यूक्रेन के खिलाफ रूस द्वारा छेड़ा गया जंग जारी है। अब यह और भयावह रूप लेता जा रहा है। यूक्रेन में अफरा-तफरी का माहौल है। वहीं रूस के इस हमले से भारत समेत कई देशों के नागरिकों की चिंता बढ़ गई है । उनके नागरिकों की जान खतरे में है।  वे वापस अपने मुल्क भी नहीं आ सकते हैं । क्योंकि हवाई अड्डे से विमानों की उड़ान रद्द कर दी गई है। जबकि उनके परिजन बहुत चिंतित हैं ।

रूसी टैंक

जबकि इस हमले को लेकर भारत ने पहले ही अपने सभी नागरिकों को यूक्रेन से लौटने की अपील की थी और कहा था कि वे जल्द से जल्द अपने देश लौट जाय्। लेकिन खबर आ रही है कि अभी भी वहाँ भारत के नागरिक फंसे हैं और रूसी हमले जारी हैं । हवाई उड़ान का भरना मुश्किल है। ऐसे में कैसे दूसरे देश के फंसे लोग बाहर आएंगे यह सबसे बड़ा सवाल है।

कुछ इसी तरह की खबर औरंगाबाद जिले के बारुण प्रखंड के सोननगर निवासी एमबीबीएस के छात्र संदीप कुमार की है जो यूक्रेन में फंसे हैं। संदीप को हवाई जहाज से वतन लौटना था तभी अचानक फायरिंग होने लगी। फायरिंग के कारण हवाई जहाज अचानक रद्द हो गया। संदीप यूक्रेन में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। दूरभाष पर बताया कि गुरुवार की सुबह 10 बजे फ्लाईट थी, जो कैंसिल हो गई। लगातार हो रही गोलीबारी के कारण हवाई जहाज रद्द हुई है।

संदीप

अब संदीप के परिजन घबरा रहे हैं और वे भारत सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं । वे चिंतित हैं कि उनका बेटा कैसे वतन लौटेगा। वे किसी अनहोनी की खतरे से डरे हुए हैं । संदीप के पिता अरविंद यादव और मां शर्मिला देवी नहीं बताया कि उन्होंने संदीप से बात की। वह बहुत रो रहा है। उसने बताया कि वहाँ लगातार गोलीबारी हो रही है। वे लोग सुरक्षित बचने का ठिकाना ढूंढ रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.