Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

समस्तीपुर: प्रॉपर्टी डीलर रिंकू चौधरी हत्याकांड के 3 अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0 121

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: समस्तीपुर पुलिस ने शहर के काशीपुर के  प्रॉपर्टी डीलर रिंकू चौधरी हत्याकांड के शातिर अपराधी शूटर को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है। इस शातिर अपराधी को हथियारों  के जखीरा के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक मानव जीत सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में तीन कुख्यात अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक नगर थाना क्षेत्र के काशीपुर मोहल्ले के गर्ल्स हाई स्कूल के निकट प्रॉपर्टी डीलर रिंकू चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।जिसमें प्रॉपर्टी डीलर की माता के बयान पर 9 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पूर्व से उपलब्ध साक्ष्य सीसीटीवी फुटेज व वर्तमान में गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस की टीम लगातार इस मामले में पूछताछ कर थी । लगातार गहन अनुसंधान एवं पूछताछ के बाद पुलिस ने घटना में शामिल सभी चारों शूटर की पहचान कर ली है।

इसमें पहले शूटर का नाम रामजीवन पासवान हैं जो मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शीतलपट्टी निवासी राजा पासवान के पुत्र रामजीवन पासवान है।शूटर रामजीवन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।रामजीवन का पूर्व में भी कई अपराधिक घटनाओं में शामिल होने का इतिहास रहा है। पूछताछ के दौरान अपराधियों ने बताया कि जमीन की खरीद बिक्री में दो ग्रुप में आपसी वर्चस्व के कारण प्रॉपर्टी डीलर की हत्या की गई थी एवं अनुसंधान के क्रम में यह पाया गया कि मृतक रिंकू चौधरी का पुराना आपराधिक इतिहास था।

पूछताछ के आधार पर पुलिस ने दूसरे आरोपी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शीतलपट्टी निवासी विनोद राय के पुत्र कुंदन कुमार को गिरफ्तार किया है। कुंदन राय पूर्व में भी जेल जा चुका है। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार एवं कारतूस बरामद किया गया है। गिरफ्तारी के दौरान यह स्पष्ट हुआ है कि युवक समस्तीपुर तथा बेगूसराय के कई अपराधियों के संपर्क में था और पैसा लेकर हत्या करने संबंधित साक्ष्य प्राप्त हुए हैं । युवक के कई कांडों में संलिप्तता हो सकती है जिस पर अनुसंधान किया जा रहा है।

तीसरे गिरफ्तार युवक की पहचान कुख्यात अमरजीत झा के रूप में हुई है। अमरजीत मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हरपुर ऐलॉथ निवासी विजय झा का पुत्र है।अमरजीत की गिरफ्तारी क्रांति होटल के पास से गुप्त सूचना के आधार पर की गई है।वर्तमान में तीनों अपराधी रिंकू चौधरी हत्याकांड में फरार चल रहे थे एवं इन तीनों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज थी। इसके अलावा अमरजीत पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मनीष कुमार पर गोली चलाने एवं अन्य शराब कांड में भी फरार था।

अमरजीत मुसरीघरारी में 16 मई 2019 को हुए सोना लूट कांड में एवं आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका हैं।घटना को अंजाम देने के बाद युवक रांची में छुपकर रहता था।गिरफ्तारी के दौरान भारी मात्रा में हथियार एवं कारतूस की भी बरामदगी की गई। गिरफ्तार अपराधियों के पास से तथा उनके घर से कुल 97 कारतूस एक देसी पिस्तौल और एक देसी कट्टा बरामद किया गया है।

बरामदगी रामजीवन पासवान तथा कुंदन कुमार के पास तथा घर से हुई है।कुंदन कुमार द्वारा कई अन्य घटनाओं के लिए अपने सहयोगियों को हथियार व गोली उपलब्ध कराने का साक्ष्य प्राप्त हुआ है।इसके पास से इतनी भारी मात्रा में स्रोत भी प्राप्त हुआ है जिस पर अनुसंधान किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.